गुरुग्राम: क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, ट्रक में लदे 21 क्विंटल गाजा के साथ दो लोग गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 21 क्विंटल गाजा बरामद किया है.

हरियाणा पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 21 क्विंटल गाजा बरामद किया है.

हरियाणा पुलिस (Haryana Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने एक ट्रक में लदा 21 क्विंटल गांजा (Hemp) बरामद किया है. साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया है.गांजे की खेप उड़ीसा (Orissa) से दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में लाई जा रही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 4:00 PM IST
  • Share this:
गुरुग्राम. हरियाणा पुलिस (Haryana Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) को बड़ी कामयबी मिली है. क्राइम ब्रांच की टीम नशे के कारोबारियों पर बड़ी नकेल कसने में कामयाब हुई है. क्राइम ब्रांच की टीम ने रेड के दौरान ट्रक (Truck) में लदे 22 क्विंटल गांजे (Hemp) के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने बताया कि गांजा उड़ीसा से ट्रक में लोड कर दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा के कई हिस्सों में पहुंचाया जाना था. ट्रक चालक ने 4 लाख रुपये के लालच में उड़ीसा से गांजा लोड़ किया था. क्राइम ब्रांच के अधिकारियों का कहना है कि पकड़े गए गाजे की बाजार में अनुमानित कीमत 10 करोड़ रुपये के करीब है. गांजा पकड़ने के मामले में दो साल में क्राइम ब्रांच की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है. 2020 में गुरुग्राम पुलिस ने 678 किलो गांजा बरामद किया था. साथ ही दर्जनों नशे के कारोबारियों को भी गिरफ्तार किया था.

करनाल: 4 बदमाशों ने राइस मिलर के घर की घंटी बजाई, फिर बरसाईं गोलियां

पुलिस के अनुसार क्राइम यूनिट सेक्टर 10 को सूचना मिली थी कि नशे के कारोबारी किसी बड़ी खेप को उड़ीसा से उकलाना मंडी, हिसार पहुंचाने की कोशिश में हैं. इस पर क्राइम यूनिट ने पंचगाव चौक के पास घेराबंदी कर ट्रक को रुकवा कर तलाशी ली तो पुलिस के होश उड़ गये. एसीपी क्राइम ने बताया कि ट्रक से 21 क्विंटल गांजा बरामद किया गया है. इसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 11 करोड़ के करीब बताई जा रही है.
पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने 4 लाख रुपये के लालच में उड़ीसा से यह गांजा ट्रक में लोड करके चले थे, लेकिन जैसे ही गुरुग्राम के बिलासपुर थाना क्षेत्र में पहुंचे क्राइम ब्रांच ने इन दोनों को गिरफ्तार कर ट्रक और उसमें रखा 21 क्विंटल गांजा बरामद कर लिया. अब पुलिस दोनों लोगों के पूछताछ करके यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि इतने बड़े नशे के कारोबार के पीछे किन लोगों का हाथ है. साथ ही पुलिस यह भी पता लगाने का काम करेगी कि इस खेप को किन लोगों के पास पहुंचाया जाना था.

बता दें कि गुरुग्राम पुलिस ने बीते साल 2020 में भी 678 किलो गांजा बरामद कर इसमे लिप्त दर्जनों नशे के कारोबारियों को सलाखों के पीछे भेजा था, लेकिन बावजूद इसके नशे के कारोबारी अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने में जुटे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज