गुरुग्राम : सेक्टर 62 में बने अस्थायी कोविड सेंटर पर विवाद, पुलिस और जिला प्रशासन ने कराई सुलह

विवाद होने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन के अधिकारी.

विवाद होने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन के अधिकारी.

हेमकुंड फाउंडेशन की तरफ से यह अस्थायी कोविड सेंटर बनाया गया था. इसके लिए टेंट मालिक ने फाउंडेशन को जमीन, टेंट और जेनरेटर सेट लोगों की सेवा के लिए मुफ्त में दिए गए थे. टेंट मालिक के मुताबिक यहां मरीज नहीं थे, इसलिए इन्हें यहां से हटाया.

  • Share this:

गुरुग्राम. गुरुग्राम के सेक्टर-62 में बनाए गए अस्थायी कोविड सेंटर पर विवाद खड़ा हो गया है. हेमकुंड फाउंडेशन की तरफ से यह अस्थायी कोविड सेंटर बनाया गया था. यहां 50 से ज्यादा बेड ऑक्सीजन के लगाए गए थे. इस सेंटर को टेंट मालिक ने आज यहां से हटवा दिया. फाउंडेशन के संचालकों का आरोप है कि इस कोविड सेंटर में लोगों का इलाज कराया जा रहा था, लेकिन टेंट मालिक ने जबरन इस सेंटर में लगे टेंट को हटा दिया. इस मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई गई है. मौके पर पहुंची पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने दोनों के बीच सुलह कराई.

हेमकुंड फाउंडेशन ने कहा कि इस सेंटर को कोविड मरीजों के इलाज के लिए बनाया गया था. जिस वक्त इस सेंटर को बनाने के लिए जगह ली गई थी तो इसके लिए टेंट मालिक से करार हुआ था कि दो महीने के लिए इस जमीन पर ये सेंटर चलाया जाएगा. लेकिन अचानक गुरुवार को टेंट मालिक ने इस जमीन से सेंटर को हटाने की बात कही. फाउंडेशन की तरफ से उनसे कुछ समय मांगा गया, लेकिन उन्होंने जबरन यहां से टेंट, बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर हटा दिए. फाउंडेशन के इन आरोपों पर टेंट मालिक ने कहा कि जमीन और टेंट इस फाउंडेशन को लोगों की सेवा के लिए दिया गया था. लेकिन अब इस सेंटर में एक भी मरीज नहीं है, जिसके चलते फाउंडेशन को अब यहां से इस सेटंर को हटाने के लिए कहा गया था, लेकिन वह इसे नहीं हटा रहा था. टेंट मालिक ने कहा कि यह जमीन, टेंट व जनरेटर इन्हें मुफ्त में दिए गए थे. इस सेंटर के बनाए जाने के बाद फाउंडेशन की तरफ से एक धन्यवाद लेटर भी दिया गया था.

इस विवाद के बीच पहुंचे बादशाहपुर के एसडीएम सतीश यादव ने फाउंडेशन को दो दिन का समय इस सेंटर को यहां से हटाने के लिए दिया है और फाउंडेशन को कहा है कि यदि टेंट मालिक ने उनके साथ कोई बदसलूकी की है तो उसकी पुलिस को शिकायत दें.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज