Lockdown 2.0: आज से गुरुग्राम जाना और हुआ मुश्किल, प्रशासन ने दिखाई सख्ती

हरियाणा के झज्जर जिले में  दिल्ली हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस ने फिर सख्ती बढ़ा दी है. (सांकेतिक फोटो)
हरियाणा के झज्जर जिले में दिल्ली हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस ने फिर सख्ती बढ़ा दी है. (सांकेतिक फोटो)

डीएम के आदेश के अनुसार कोरोना (Corona) संक्रमण को रोकने के लिए जो लोग गुरुग्राम में काम करते हैं और बाहर के जिलों से आते हैं वे यहीं पर रहने की व्यवस्‍था कर लें.

  • Share this:
गुरुग्राम. कोरोना (Corona) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गुरुग्राम जिला प्रशासन सख्त हो गया है. इसी के चलते डीएम अमित खत्री ने एक आदेश जारी कर लोगों के आवागमन पर अंकुश लगाने का काम किया है. डीएम के आदेशानुसार जिले की सीमा को कम से कम लोगों को पार करने अनुमति दी जाएगी. इस आदेश की पालना 1 मई को सुबह 10 बजे से हर हाल में की जाएगी. बिना किसी उचित काराण के लोगों को बॉर्डर पार करने से रोका जाएगा.

जिले में काम करने वाले यहीं रहने की व्यवस्‍था करें
डीएम ने आदेश में कहा है कि जो लोग गुरुग्राम में काम करते हैं और बाहर के जिलों से आते हैं वे यहीं पर रहने की व्यवस्‍था कर लें. साथ ही जो लोग गुरुग्राम से बाहर काम के सिलसिले में जाते हैं वे अपने नियोक्ता से बात कर वहीं पर रहने की व्यवस्‍था करें. इससे सीमा पार का आवागमन बंद किया जा सकेगा और कोरोना संक्रमण को रोकने में सहायता मिलेगी.





कौन कर सकेगा सीमा पार
डीएम के अनुसार गुरुग्राम की सीमा पार करने की अनुमति केवल उन्हीं लोगों को दी जाएगी जिनको गृह मंत्रालय की अनुमति मिली होगी या फिर जिनके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आदेश जारी किया होगा. इसके अलावा सभी लोगों को सीमा पर ही रोक दिया जाएगा. लोगों के आदेश की अव्हेलना करने पर कार्रवाई की जाएगी.

प्रदेश में रुक नहीं रहा संक्रमण
हरियाणा में कुल मरीजों का आंकड़ा 329 पहुंच गया है. गुरुवार को 14 नए मरीज आए. इनमें झज्जर के बहादुरगढ़ से 7, फरीदाबाद के 4 और गुरुग्राम के 3 मरीज शामिल हैं. झज्जर में अब कुल मरीजों की संख्या 25 हो गई है. वहीं गुरुग्राम में तीन नए मरीजों में से दो स्टाफ नर्स हैं. यहां अब कुल मरीजों का आंकड़ा 57 पहुंच गया है.

133 जमाती संक्रमित मिले
प्रदेश में अब तक 133 जमाती संक्रमित मिले हैं. इनमें सबसे ज्यादा नूंह जिले से हैं. यहां कुल 42 जमाती संक्रमित पाए गए. इसके अलावा, पलवल 31, फरीदाबाद 23, गुरुग्राम 15, अम्बाला 5, पंचकूला 7, यमुनागर 3, भिवानी 2, कैथल, जींद, चरखी दादरी, फतेहाबाद और सोनीपत में एक-एक मरीज संक्रमित मिला. यह सभी मरकज से लौटे थे, जिन्हें अलग-अलग मस्जिदों और गांवों से पकड़ा गया था.

ये भी पढ़ेंः हरियाणा: बॉर्डर पार कराने का झांसा दें 4 युवकों ने महिला के साथ किया गैंगरेप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज