Home /News /delhi-ncr /

gurugram there was objectionable rhetoric in front of jama masjid case registered against three hindutva leaders nodsp

गुरुग्राम: जामा मस्ज़िद के सामने की थी आपत्तिजनक बयानबाजी, तीन हिंदूवादी नेताओं पर केस दर्ज

गुरुग्राम के जामा मस्जिद के सामने की गई आपत्तिजनक बयानबाजी को लेकर पुलिस ने तीन नेताओं पर केस दर्ज किया है.

गुरुग्राम के जामा मस्जिद के सामने की गई आपत्तिजनक बयानबाजी को लेकर पुलिस ने तीन नेताओं पर केस दर्ज किया है.

Gurugram News: गुरुग्राम के जामा मस्जिद के सामने की गई आपत्तिजनक बयानबाजी को लेकर पुलिस ने भाजपा के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष कुलभूषण भारद्वाज, विश्व हिंदू परिषद के अजीत,यशवंत और बजरंगदल के अभिषेक के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के किया मामला दर्ज किया.

अधिक पढ़ें ...

गुरुग्राम. साइबर सिटी में जामा मस्ज़िद के सामने आपत्तिजनक बयानबाज़ी को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. भाजपा के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष कुलभूषण भारद्वाज, विश्व हिंदू परिषद के अजीत, यशवंत और बजरंगदल के अभिषेक के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है.  थाना शहर में धार्मिक भावनाएं भड़काने, किसी धर्म के प्रति आपत्तिजनक बयानबाज़ी, जानबूझ पर शांति व्यवस्था भंग को लेकर किसी अपमान करने की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने विरोध में जुलूस निकाल रहे आयोजकों और भड़काऊ भाषण देने वालों के खिलाफ केस दर्ज किया है. दो दिन पहले विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के नेताओं ने उदयपुर हत्या मामले को लेकर निकाला था. विरोध में जुलूस में शामिल लोगों ने सदर बाजार जामा मस्ज़िद के सामने की थी, धार्मिक भावनाओं को भड़काने, शांति व्यवस्था भंग करने को लेकर आपत्तिजनक बयानबाज़ी की. पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ़्तीश शुरू कर दी है.

उदयपुर हत्याकांड के मामले में निकाल रहे थे जुलूस
गुरुग्राम जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव की माने तो उदयपुर में हुए हत्याकांड मामले में हिंदूवादी संगठनों को शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन जुलूस निकालने की अनुमति दी गयी थी. इसी दौरान सदर बाजार की मस्ज़िद के सामने कुछ लोगों ने जानबूझकर शहर की शांति व्यवस्था भंग करने, धार्मिक सौहार्द खराब करने को लेकर बयानबाज़ी की थी, जिसको लेकर मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ़्तीश शुरू की
दरअसल दो दिन पहले यह जुलूस हिंदूवादी संगठनों द्वारा निकाला गया था और पुलिस की मौजूदगी में मस्जिद के सामने आपत्तिजनक बयानबाज़ी और भड़काऊ भाषण दिए गए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हुआ था. सोशल मीडिया पर भी लोग गुरुग्राम पुलिस की कार्यशली को कटघरे में खड़ा करते दिखाई दे रहे थे. इसी फ़जीहत के बाद कल देर रात गुरुग्राम पुलिस ने जुलूस आयोजकों, भड़काऊ भाषण बाज़ी करते भाजपा के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष कुलभूषण भारद्वाज और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर तफ़्तीश शुरू कर दी है.

वहीं जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने अपने ब्यानं मे साफ किया की किसी भी सूरत में शहर के धार्मिक और सामाजिक ताने बाने के साथ किसी को भी खिलवाड़ नही करने दिया जाएगा. हमने शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन की अनुमति दी थी जिसका वायलेंस सामने आने पर यह एफआईआर दर्ज की गई है.

Tags: Gurugram news, Gurugram Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर