Home /News /delhi-ncr /

gyanvapi shivling case delhi university prof ratan lal relief court granted bail on personal bond of 50 thousand ssp

ज्ञानवापी 'शिवलिंग' मामले में दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रो. रतन लाल को जमानत, फेसबुक पर की थी आपत्तिजनक पोस्ट

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर से मिले कथित शिवलिंग को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले प्रोफेसर रतन लाल की हुई थी गिरफ्तारी. (फाइल फोटो)

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर से मिले कथित शिवलिंग को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले प्रोफेसर रतन लाल की हुई थी गिरफ्तारी. (फाइल फोटो)

Gyanvapi Shivling Case: वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में कथिततौर पर 'शिवलिंग' जैसी संरचना मिलने पर दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतन लाल दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है. दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतन लाल के खिलाफ नार्थ डिस्ट्रिक्ट के साइबर सेल में एफआईआर दर्ज करवाई गई थी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में कथिततौर पर ‘शिवलिंग’ जैसी संरचना मिलने पर दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतन लाल दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है. हालांकि दिल्ली पुलिस ने प्रोफेसर की जमानत का विरोध किया था. दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतन लाल के खिलाफ नार्थ डिस्ट्रिक्ट के साइबर सेल में एफआईआर दर्ज करवाई गई थी. जिस पर आज उन्हें साइबर पुलिस ने अरेस्ट कर लिया था.

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय में हिन्दू कॉलेज के प्रोफेसर रतन लाल ने सोशल मीडिया पर ज्ञानवापी मस्जिद में मिले कथित शिवलिंग की तस्वीर के साथ विवादित पोस्ट करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद आज प्रो. रतन लाल को गिरफ्तार कर लिया गया था.

Gyanvapi masjid Shivling case, Delhi University, Prof Ratan Lal, Tees Hajari Court, granted bail, ratan lal arrested, delhi professor, delhi university, du, ratan lal, gyanvapi, ज्ञानवापी, दिल्ली प्रोफेसर, रतन लाल, डीयू

प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी के बाद डीयू के छात्रों ने विरोध में धरना दिया और उन्हें रिहा करने की मांग की.

पुलिस के मुताबिक, एसोसिएट प्रोफेसर रतन लाल को भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए (धर्म, जाति, जन्मस्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य फैलाने) और 295ए ( धर्म का अपमान कर किसी वर्ग की धार्मिक भावना को जानबूझकर आहत करना) के तहत गिरफ्तार किया गया है. साइबर पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी की थी.

आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर हुई थी गिरफ्तारी

दरअसल, ज्ञानवापी मस्जिद परिसर से मिले ‘शिवलिंग’ को लेकर दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतन लाल ने विवादित पोस्ट किया था. इसके बाद इस मामले पर काफी हंगामा हुआ था. रतन लाल के खिलाफ बुधवार को एफआईआर दर्ज की गई थी. उनके खिलाफ गैर जमानती धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था. उनकी पोस्ट सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज की गई थी.

प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी के बाद डीयू के छात्रों ने विरोध में धरना दिया और उन्हें रिहा करने की मांग की. इसके साथ ही सोशल मीडिया में भी प्रोफेसर के समर्थन और उन्हें रिहा करने की मांग को लेकर लोगों ने पोस्ट डालीं.

Tags: Delhi Court

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर