1 मार्च को शाहीन बाग में जुट सकते हैं प्रदर्शनकारी, CAA का करेंगे विरोध

 शाहीन बाग में प्रदर्शन

शाहीन बाग में प्रदर्शन

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को सूचना मिली है कि शाहीन बाग में रविवार यानी 1 मार्च को भारी संख्या में लोग इकट्ठा हो सकते हैं. इसके लिए पुलिस सतर्क हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2020, 7:53 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में पिछले दिनो भड़की हिंसा (Violence) के बाद अब माहौल में शांति नजर आ रही है. गुरुवार को ऐसी कोई भी हिंसा की सूचना नहीं आई. संवेदनशील इलाकों में भारी संख्या में सुरक्षाबल अब भी तैनात हैं. लेकिन इस बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को एक नई सूचना मिली है. पुलिस को पता चला है कि शाहीन बाग में रविवार यानी 1 मार्च को भारी संख्या में लोग इकट्ठा हो सकते हैं. पुलिस इसके लिए अलर्ट हो गई है.



दिल्ली साउथ-ईस्ट के डीसीपी ने बताया, ‘हमें सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली थी कि 1 मार्च को मदनपुर खादर से शाहीन बाग में लोगों का एक बड़ा समूह आएगा. हमने मौजूदा स्थिति के मद्देनजर इसे गंभीरता से लिया है. हमें पता चला कि स्थानीय लोग शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे.’









पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों से की बात
सूचना मिलने के बाद से ही दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है. इसी को लेकर बुधवार देर रात दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के साथ मीटिंग भी की थी. जानकारी के मुताबिक यह मीटिंग करीब आधे घंटे चली. हालात को देखते हुए अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों से रास्ते को खाली करने की गुजारिश की थी. पुलिस अधिकारियों ने अपील की कि प्रदर्शन को सड़क से हटाकर कहीं और शिफ्ट कर लिया जाए.



अब तक 38 लोगों की मौत

बता दें कि नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के मौजपुर, जाफराबाद, भजनपुरा और सीलमपुर में हुई हिंसा को देखते हुए दिल्ली पुलिस अब शाहीन बाग लेकर सतर्कता बरत रही है. इस हिंसा में अब तक (गुरुवार शाम) 38 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 200 के लगभग लोग घायल हुए हैं. घायलों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. मृतकों में दिल्ली पुलिस का एक हेड कॉन्स्टेबल और आईबी का एक कर्मचारी भी शामिल है.



अभी तक हुई 48 FIR, 20 और दर्ज करने की तैयारी

इस बीच दिल्ली पुलिस ने हिंसा और उपद्रव मामले में अभी तक 48 एफआईआर दर्ज की हैं. साथ ही 20 और FIR दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है. दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता एमएस रंधावा के मुताबिक उसे एक हजार सीसीटीवी फुटेज मिले हैं जिनकी जांच की जा रही है. फिलहाल प्रभावित इलाकों में हालात कंट्रोल में है. स्थिति अब सामान्य है.



ये भी पढ़ें-



दिल्‍ली के ब्रह्मपुरी में हालात सुधरते ही सेवा करने पहुंचे वॉलंटियर्स, हिंसा पीड़ितों को बांट रहे दवा-खाना


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज