Assembly Banner 2021

पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल वासनिक ही नहीं, कांग्रेस के इन नेताओं ने भी 60 की उम्र में रचाई शादी

दिल्ली में 8 फरवरी को 
कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक की शादी हुई है. (फोटो साभार: twitter)

दिल्ली में 8 फरवरी को कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक की शादी हुई है. (फोटो साभार: twitter)

Happy @ 60: कांग्रेस के एक और दिग्गज नेता ने 60 साल की उम्र में शादी रचाई है. इस बार इस लिस्ट में महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता मुकुल वासनिक (Mukul Wasnik) का नाम शामिल हुआ है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस के एक और दिग्गज नेता ने 60 साल की उम्र में शादी रचाई है. इस बार इस लिस्ट में महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता मुकुल वासनिक (Mukul Wasnik) का नाम शामिल हुआ है. दरअसल, वासनिक ने अपनी दोस्त रवीना खुराना (Ravina Khurrana) से शादी की है, जो एक बड़ी कंपनी में काम करती हैं और पेशे से वकील भी हैं. ये शादी 8 मार्च को दिल्ली में हुई. इस दौरान कांग्रेस के कई नेता भी वहां मौजूद थे. वासनिक की पत्नी रवीना खुराना फिलहाल दिल्ली में एक एमएनसी में कार्यरत हैं. इससे पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, शशि थरूर, एनडी तिवारी की इस उम्र में हुई शादियों ने भी मीडिया की काफी सुर्खियां बटोरी थीं.

राजनेता और नौकरशाहों के साथ है संबंध
जानकारी मिल रही है कि रवीना खुराना का दिल्ली के कई राजनेताओं और नौकरशाहों के साथ काफी अच्छा संबंध हैं. उनकी सामाजिक कार्यों में भी दिलचस्पी है. मुकुल वासनिक कांग्रेस के बड़े नेताओं में जाने जाते हैं. वासनिक से पहले कांग्रेस के 3 नेताओं ने भी 60 साल से ज्यादा की उम्र में शादी की है. जिनमें दिग्विजय सिंह, शशि थरूर और एनडी तिवारी का नाम भी शामिल है.

सोशल मीडिया पर हो रही है चर्चा
दरअसल, महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता मुकुल वासनिक भी अपनी शादी के बाद सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं. उनकी शादी में कांग्रेस के कई नेता भी मौजूद थे. लेकिन इस शादी की सबसे मजेदार बाद यह है कि उनकी शादी 60 साल की उम्र में हुई है. जबकि 0 साल की रवीना खुराना पंजाबी-खत्री परिवार से आती हैं. उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है. बताया जा रहा है कि वासनिक और उनकी लंबे समय से दोस्ती रही है.



दिग्विजय सिंह ने की थी टीवी एंकर से शादी
कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने पूर्व पत्रकार और एंकर अमृता रॉय से शादी की थी. इससे पहले उनकी फोटो सोशल मीडिया पर लीक होने के कारण काफी बवाल मचा था. वहीं, कांग्रेस के एक अन्य नेता शशि थरूर ने भी सुनंदा पुष्कर से शादी की थी. जबकि सुनंदा की रहस्यम मौत के बाद चला आ रहा विवाद अब तक जारी है.

कांग्रेस के बड़े नेताओं में होती है गिनती
मुकुल वासनिक इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष बनने की खबरों के कारण चर्चा में थे. वे कांग्रेस सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. इसके अलावा कांग्रेस के संगठन में कई पदों पर काम किया है. उनके पिता बालाकृष्ण रामचंद्रा वासनिक की कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में गिनती होती थी.



ये भी पढ़ें:

दिग्‍गी-थरूर के बाद मुकुल वासनिक की 60 की उम्र में शादी, जानिए कौन है दुल्‍हन



एनडी तिवारी ने 88 साल की उम्र में उज्‍जवला से शादी की


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज