लाइव टीवी

अनधिकृत कॉलोनियों के मुद्दे पर बोले हरदीप पुरी- केजरीवाल ने 2 साल का समय मांगा था, हमने 3 सप्ताह में किया

News18Hindi
Updated: December 31, 2019, 11:48 AM IST
अनधिकृत कॉलोनियों के मुद्दे पर बोले हरदीप पुरी- केजरीवाल ने 2 साल का समय मांगा था, हमने 3 सप्ताह में किया
हरदीप पुरी बोले- अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के लिए केजरीवाल ने 2 साल का समय मांगा था, हमने 3 सप्ताह में किया

केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने कहा, ‘केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) इन कॉलोनियों की मैपिंग के लिए 2021 तक का समय चाहती थी. लेकिन हमने इसे तीन सप्ताह में कर लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 31, 2019, 11:48 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों (Unauthorised Colonies)  के मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के आरोप पर केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार इस मुद्दे पर लोगों को गुमराह कर रही है. पुरी ने कहा, ‘केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) इन कॉलोनियों की मैपिंग के लिए 2021 तक का समय चाहती थी. लेकिन हमने इसे तीन सप्ताह में ही पूरा कर दिया.

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने कहा कि हम कुछ हफ्तों में पंजीकरण प्रक्रिया पूरी कर लेंगे और जल्द ही दिल्ली के अनधिकृत कॉलोनियों के लोगों को मालिकाना हक के दस्तावेज मिल जाएंगे.

मनीष सिसोदिया ने उठाए थे सवाल
गौरतलब है कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने डीडीए (DDA) की वेबसाइट का हवाला देते हुए कहा था अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के नाम पर बीजेपी लोगों को गुमराह कर रही है. इसी के जवाब में पुरी ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर दिल्ली सरकार पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि क्या यह सच नहीं है कि कानून पास हुआ है? क्या लोगों को मालिकाना हक देने की शुरूआत नहीं हुई है? केंद्रीय मंत्री ने कहा कि AAP नेता भले ही झूठ बोलते रहें लेकिन हम जल्द ही अनधिकृत कॉलोनियों के लोगों उनके घरों के दस्तावेज देंगे.

केजरीवाल सरकार कराना चाहती थी सर्वे
बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने दावा किया था कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों का सर्वे करने के लिए केंद्र सरकार से 2021 तक का समय मांगा था. दिल्ली सरकार दो साल में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने की मांग कर रही थी.

ये भी पढ़ें-

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना से 1.20 करोड़ लोगों को नौकरी मिली: हरदीप पुरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 31, 2019, 11:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर