Home /News /delhi-ncr /

पंजाब कांग्रेस प्रभार छोड़ने की मंशा जताने वाले हरीश रावत ने अब कहा- हाईकमान जब तक कहेगा, संभालूंगा जिम्मेदारी

पंजाब कांग्रेस प्रभार छोड़ने की मंशा जताने वाले हरीश रावत ने अब कहा- हाईकमान जब तक कहेगा, संभालूंगा जिम्मेदारी

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत.

पंजाब कांग्रेस की उठापटक के बीच हरीश रावत ने यह कहकर चर्चाओं को हवा दी थी कि वो पंजाब प्रभारी का पद छोड़ना चाहते हैं. सोनिया गांधी, फिर राहुल गांधी के साथ मुलाकात के बाद उन्होंने बयान देकर अहम संकेत दिए हैं.

    नई दिल्ली. कांग्रेस के महासचिव और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी जब तक चाहेगी, वह पंजाब प्रभारी की ज़िम्मेदारी संभालेंगे. यह बात उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कही. राहुल गांधी से मुलाकात के पहले तक ये संभावनाएं ज़ाहिर की जा रही थीं कि कांग्रेस के पंजाब प्रभारी की ज़िम्मेदारी छोड़ने के बारे में हरीश रावत बातचीत करेंगे क्योंकि वह उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव के लिए समय देना चाहते हैं. हालांकि इस बारे में अभी कोई निर्णयात्मक बयान नहीं आया है, लेकिन रावत ने कहा, ‘कांग्रेस में पार्टी आलाकमान जो तय करता है, वही अंतिम निर्णय होता है. मुझसे जब तक कहा जाएगा, मैं ज़िम्मेदारी निभाउंगा.’

    इससे पहले शनिवार को राहुल गांधी के साथ हरीश रावत की मुलाकात को लेकर काफी उत्सुकता का माहौल रहा. मुलाकात से पहले जब रावत से पूछा गया था कि पंजाब इनचार्ज के तौर पर क्या वह अपनी पारी जारी रखेंगे, तो उन्होंने कहा था कि वह इस बारे में पार्टी से ज़रूर बात करेंगे कि उन्हें इससे समय दिया जाए. इससे पहले भी रावत ने अपने स्वास्थ्य और उत्तराखंड चुनाव पर फोकस करने के लिहाज़ से पंजाब प्रभार से छुटकारा चाहने की बात कही थी.

    ये भी पढ़ें : उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र एक दिन बढ़ा, आज होगी खास बहस

    harish rawat speech, rahul gandhi meeting, sonia gandhi meeting, punjab congress crisis, हरीश रावत बयान, हरीश रावत कौन हैं, पंजाब कांग्रेस, पंजाब कांग्रेस संकट

    हरीश रावत के बयान के बारे में एएनआई ने ट्वीट किया.

    ये भी पढ़ें : उत्तराखंड में आसमानी कहर, टिहरी में सड़क वॉश आउट होकर बन गई झरना

    ‘कैप्टन और सिद्धू विवाद की रिपोर्ट दी’
    राहुल गांधी से मीटिंग के बाद रावत ने प्रेस से बात करते हुए बताया कि पंजाब कांग्रेस के हालात को लेकर उन्होंने गांधी को जानकारियां दीं. ये वही जानकारियां थीं जो रावत ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मुलाकात के दौरान दी थीं. रावत ने कहा कि राहुल गांधी के साथ उनकी मुलाकात काफी संक्षिप्त रही. वास्तव में, रावत पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच चल रहे मनमुटाव व विवादों को निपटाने के लिए काम कर रहे हैं.

    Tags: Harish rawat, Punjab Congress tussle, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर