Home /News /delhi-ncr /

COVID-19: हरियाणा सरकार का आदेश- सरकारी अधिकारी 3 दिन में दिल्ली में ठिकाना ढूंढ लें, वरना...

COVID-19: हरियाणा सरकार का आदेश- सरकारी अधिकारी 3 दिन में दिल्ली में ठिकाना ढूंढ लें, वरना...

अनिल विज इसको लेकर गृह सचिव को पत्र लिखा है.

अनिल विज इसको लेकर गृह सचिव को पत्र लिखा है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) का तेजी से फैलाव को देखते हुए हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने बड़ा फैसला लिया है. अगर आपको दिल्ली से हरियाणा के गुरुग्राम (Gurugram), सोनीपत (Sonipat) और फरीदाबाद (Faridabad) जैसे शहरों में आना-जाना बना रहता है तो आपके लिए पास अनिवार्य हो गया है.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर को सील करने का फैसला किया है. हरियाणा में अब सिर्फ पासधारकों को ही आने-जाने की इजाजत होगी. कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलाव को देखते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है. इसलिए, अगर आपका दिल्ली से हरियाणा के गुरुग्राम, सोनीपत और फरीदाबाद जैसे शहरों में आना-जाना बना रहता है तो आपके लिए पास अनिवार्य कर दिया गया है. इसके साथ ही कुछ जरूरी शर्तों को भी लागू किया गया है. दिल्ली में काम करने वाले सरकारी अधिकारियों को भी तीन दिन की मोहलत दी गयी है. ताकि वो इन तीन दिनों में दिल्ली में अपना ठिकाना ढूंढ लें.

    दिल्ली को लेकर हरियाणा सरकार सख्त
    बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर हरियाणा सरकार सख्त हो गई है. राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि दिल्ली सरकार को हरियाणा के उन लोगों के लिए रहने की व्यवस्था करनी चाहिए जो दिल्ली में काम करते हैं और हरियाणा में रहते हैं. इन लोगों की आवाजाही पर अब रोक लगनी चाहिए. उन्होंने साफ-साफ शब्दों में कहा, 'ये लोग कोरोना वाहक बन गए हैं. पहले भी तबलीगी जमात के लोग दिल्ली से हरियाणा के विभिन्न शहरों में आए और उनमें से 120 कोरोना पॉजिटिव पाए गए.'

    Sonipat, Faridabad, Gurgaon news, Gurgaon latest news, Gurgaon news live, Gurgaon news today, Today news Gurgaon, lockdown, Haryana, covid19, coronavirus, Border Delhi-Haryana, border, Coronavirus, Coronavirus Update, दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर, कोरोनावायरस, कोरोनावायरस अपडेट, हरियाणा सरकार, Haryana Government,
    कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर हरियाणा सरकार सख्त हो गई है


    ऐसे में दिल्ली से हरियाणा जाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों, मीडियाकर्मियों और आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले कुछ लोगों को छोड़ कर बाकी को पास की जरूरत पडे़गी. हरियाणा सरकार ने फरीदाबाद से दिल्ली आने-जाने वाले कुछ लोगों को आने-जाने की परमिशन कुछ शर्तों के साथ दी है. एंसेंसियल सर्विस प्रदान करने वाले लोग, भारत सरकार के अधिकारियों को सिर्फ तीन दिन का पास, कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को और मीडियाकर्मियों को जो कवरेज के लिए आए हैं उनको आईडी कार्ड दिखा कर फरीदाबाद में जाने दिया जाएगा.

    फरीदाबाद प्रशासन का सरकारी अधिकारियों को 3 दिन का अल्टीमेटम
    इसके साथी ही फरीदाबाद प्रशासन ने दिल्ली में काम करने वाले लोगों को तीन दिन का समय दिया है कि वो इन तीन दिनों में अपना ठिकाना दिल्ली में ढूंढ लें. इसके साथ ही फरीदाबाद बॉर्डर पर चेंकिंग अब पहले की तुलना में और मजबूत कर दिया गया है. हरियाणा में प्रवेश पाने वाले सभी वाहनों का मूवमेंट पास और आईडी कार्ड अनिवार्य कर दिए गए हैं. पहले हरियाणा में आने वाले लोगों के मूवमेंट पास के साथ-साथ अन्य डॉक्यूमेंट्स मान्य थे.

    इसी तरह गुरुग्राम में भी जरूरी सेवाएं प्रदान करने वाले लोग पहले की तरह आ-जा सकेंगे. सरकारी अधिकारियों को भी पास दिखा कर आने-जाने दिया जाएगा. मूवमेंट पास वाले भी पहले की तुलना में आ-जा सकेंगे. हेल्थ वर्कर, मीडिया पर्सन, सरकारी अधिकारी भी आईकार्ड दिखा कर आ-जा सकेंगे.

    ये भी पढें: 

    लॉकडाउन के बाद क्या 4 मई से ट्रेनें चलेंगी? बुधवार की बैठक में हो सकता है फैसला

    Tags: Anil Vij, Covid-19 Update, Delhi Government, Delhi gurugram, Delhi-ncr, Faridabad S07a089, Haryana Government, Haryana news, Lockdown, Sonipat news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर