• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • हरियाणा: कॉन्‍स्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में एक और गिरफ्तारी, श्रीनगर का रहने वाला है आरोपी

हरियाणा: कॉन्‍स्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में एक और गिरफ्तारी, श्रीनगर का रहने वाला है आरोपी

पुलिस के मुताबिक, खुफिया सूचना मिलने के बाद डार को दिल्ली हवाई अड्डे के नजदीक पकड़ लिया गया. (सांकेतिक फोटो)

पुलिस के मुताबिक, खुफिया सूचना मिलने के बाद डार को दिल्ली हवाई अड्डे के नजदीक पकड़ लिया गया. (सांकेतिक फोटो)

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी पर दो लाख रुपये का इनाम था. प्रवक्ता ने कहा, ‘‘गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान श्रीनगर के हजरतबल के नसीम बाग (Naseem Bagh) के रहने वाले मोहम्मद अफजल डार के रूप में हुई है.’’

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चंडीगढ़. हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने शुक्रवार को कहा कि उसने पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा (Police Constable Recruitment Exam) का पर्चा लीक होने के मामले में दिल्ली से एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी पर दो लाख रुपये का इनाम था. प्रवक्ता ने कहा, ‘‘गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान श्रीनगर के हजरतबल के नसीम बाग (Naseem Bagh) के रहने वाले मोहम्मद अफजल डार के रूप में हुई है.’’

    पुलिस के मुताबिक, खुफिया सूचना मिलने के बाद डार को दिल्ली हवाई अड्डे के नजदीक पकड़ लिया गया. उन्होंने कहा कि पर्चा लीक मामले में अब तक कुल 40 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पर्चा लीक मामले के संबंध में सात आपराधिक मामले दर्ज किए गए थे. उनमें से कैथल में दो, फतेहाबाद और हिसार में एक-एक, जबकि करनाल में तीन मामले दर्ज हैं. गौरतलब है कि पर्चा लीक होने की खबरों के बीच हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने पिछले महीने पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए होने वाली लिखित परीक्षा को रद्द कर दिया था.

    सबूतों के साथ ही 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था
    वहीं, पिछले महीने 9 अगस्त को खबर सामने आई थी कि हरियाणा में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान पेपर लीक मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए 13 लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार पेपर लीक करने की डील 1 करोड़ रुपये में हुई थी. इसके बाद अभ्यर्थियों से आगे पेपर पहुंचाने के लिए 12 लाख से 15 लाख रुपये तक लिए गए ‌थे. अब तक पुलिस ने 13 आरोपियों को मामले में गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार कैथल स्थित एक कोचिंग सेंटर का संचालक इस पूरे षड़यंत्र में मुख्य भूमिका में नजर आ रहा है. एसपी लोकेंद्र सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि शनिवार को पुलिस भर्ती के पेपर लीक की सूचना पुलिस को मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने सबूतों के साथ ही 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था.

    (इनपुट- भाषा)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज