Home /News /delhi-ncr /

haryanvi singer sangeeta murder case what happened after she left home for album shooting delhi police shares details

दोस्त ही निकला कातिल! हरियाणवी सिंगर की कैसे हुई हत्या, 11 मई से अब तक क्या हुआ, जानें सब

आरोपियों ने एलबम शूटिंग के बहाने साथ ले जाकर भिवाणी में की हरियाणवी सिंगर की हत्या (फाइल फोटो)

आरोपियों ने एलबम शूटिंग के बहाने साथ ले जाकर भिवाणी में की हरियाणवी सिंगर की हत्या (फाइल फोटो)

हरियाणा के मेहम में संगीता को पहले ड्रग्स दिया गया और फिर उसे कार में ही मार दिया गया. उसके बाद उसकी बॉडी को सड़क किनारे गड्ढे में दबा दिया गया. सोमवार को उसका क्षत-विक्षत शव मिला. दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि आरोपियों ने उसकी हत्या के लिए साजिश रची थी और उसे अल्बम शूटिंग के बहाने मेहम बुलाया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: हरियाणवी सिंगर संगीता उर्फ दिव्या की हत्या मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर दिल्ली पुलिस ने मर्डर की गुत्थी सुलझा दी है. हरियाणा के मेहम में संगीता को पहले ड्रग्स दिया गया और फिर उसे कार में ही मार दिया गया. उसके बाद उसकी बॉडी को सड़क किनारे गड्ढे में दबा दिया गया. सोमवार को उसका क्षत-विक्षत शव मिला. दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि आरोपियों ने उसकी हत्या के लिए साजिश रची थी और उसे अल्बम शूटिंग के बहाने मेहम बुलाया था. हैरान करने वाली बात है कि आरोपी संगीता के दोस्त ही थे.

पुलिस ने बताया कि संगीता उर्फ दिव्या 11 मई से लापता थी और उसके परिवार ने 14 मई को इस संबंध में दिल्ली के जफरपुर कलां इलाके में शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद पुलिस ने जांच के दौरान रवि और अनिल को शनिवार को मेहम में गिरफ्तार किया गया. दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने गायिका संगीता की हत्या का षड्यंत्र रचा था. वहीं, परिजनों ने रेप एंगल से भी जांच की मांग की है. तो चलिए जानते हैं हरियाणवी सिंगर की किस तरह हत्या हुई थी.

11 मई को क्या हुआ था
दरअसल, 11 मई को दोपबर करीब तीन बजे भिवानी में गाना रिकॉर्ड करने के लिए 29 वर्षीय सिंगर संगीता पूर्वी दिल्ली स्थित जाफराबाद में अपने घर से निकली थी. उसने अपने परिवार को बताया था कि वह गाना रिकॉर्ड करने जा रही है. संगीता ने फोन पर रात में करीब साढ़े आठ बजे अपने परिवार से बात की थी और कहा था कि वह सोने जा रही है. वही परिवार संग उसकी आखिरी बातचीत थी. संगीता पहले आरोपियों में से एक की दोस्त रह चुकी है.

आरोपी पर रेप का आरोप लगा चुकी थी संगीता
पुलिस उपायुक्त (द्वारका) शंकर चौधरी ने बताया कि आरोपियों ने एक म्यूजिक वीडियो बनाने के बहाने उससे संपर्क किया था. उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति (जिसका नाम मोहित बताया गया) दिल्ली से उसे अपने साथ लेकर गया, उसे नशीला पदार्थ दिया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई. हालांकि, पुलिस ने बताया कि बलात्कार को लेकर अभी तक कोई सबूत नहीं मिला है. उन्होंने बताया कि आरोपी पहले महिला के दोस्त थे और गायिका ने इससे पहले रवि के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया था.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, संगीता का फोन बार-बार स्विच ऑफ आने के बाद परिवार ने पुलिस से संपर्क किया, मगर उसे कोई जवाब नहीं मिला. पुलिस को लग रहा था कि शायद संगीता किसी के साथ भाग गई है. 13 मई को परिवार ने फिर से पुलिस से संपर्क किया, मगर कोई सफलता हाथ नहीं लगी. इसके बाद 14 मई को मिसिंग रिपोर्ट दर्ज कराई गई. पुलिस जांच में जुटी रही, आरोपियों को गिरफ्तार किया, तब जाकर 23 मई को शव बरामद हुआ.

ऐसे हुआ खुलासा

दरअसल, एक व्यक्ति वहां लघुशंका के लिए गया था तो उसे मिट्‌टी से एक हाथ निकला हुआ दिखाई पड़ा. उसने मामले की सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जमीन को खोदकर शव को बाहर निकाला गया तो पता चला कि शव युवती का है. युवती के चेहरे को बुरी तरह घायल किया गया था, ताकि पहचान न हो सके. (इनपुट पीटीआई)

Tags: Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर