हाथरस केस में पुलिस थी 'लापरवाह', CM योगी आदित्यनाथ ने SIT गठन कर लिया सही फैसला: अमित शाह

हाथरस केस को लेकर गृहमंत्री ने बड़ा बयान दिया है.. (Photo- News18)
हाथरस केस को लेकर गृहमंत्री ने बड़ा बयान दिया है.. (Photo- News18)

#AmitShahToNews18: न्यूज 18 नेटवर्क के एडिटर इन चीफ राहुल जोशी को दिए एक एक्सक्लूसिव में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि हाथरस केस में राजनीति नहीं होनी चाहिए. एसआईटी गठन का सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का फैसला बिल्कुल सही था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2020, 12:04 AM IST
  • Share this:
दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथरस (Hathras Case) में एक दलित लड़की के कथित तौर पर बलात्कार और हत्या में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) बनाने के फैसले का समर्थन किया है. न्यूज 18 नेटवर्क के एडिटर इन चीफ राहुल जोशी के साथ एक विशेष साक्षात्कार में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हाथरस मामले में थाने स्तर पर कुछ लापरवाही हुई है लेकिन शासन स्तर पर ऐसा कुछ नहीं हुआ है. सीएम योगी ने इस मामले में एसआईटी गठित कर सही फैसला लिया है.

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि इस बात से इनकार नहीं किया जाता है कि पुलिस सुधार समय की जरूरत है, लेकिन बलात्कार हाथरस और राजस्थान में एक ही समय में होता है. इस तरह के जघन्य अपराध पर राजनीति करना कितना सही है? हाथरस के तीन आरोपियों को उसी दिन गिरफ्तार किया गया था और आज वे जेल में हैं. वहीं, आधी रात को पीड़ित के शव के दाह संस्कार के मामले में गृहमंत्री ने कि मामले की जांच एसआईटी कर रही है. कुछ अधिकारियों को भी निलंबित कर दिया गया था. अब पूरी जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को स्थानांतरित कर दी गई है, लेकिन ऐसे मुद्दे पर किसी को भी राजनीति नहीं करनी चाहिए.





ये भी पढ़ें: बाल-बाल बचे रविशंकर प्रसाद और बिहार के मंत्री मंगल पांडे, पटना एयरपोर्ट पर टूटे हेलिकॉप्टर के विंग
सीएम योगी ने लिया सही फैसला: गृहमंत्री 

हाथरस केस पर बात करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि सरकार 'थाना स्तर' में शामिल नहीं है. गृहमंत्री ने कहा, 'मुझे लगता है कि मुख्यमंत्री योगी ने एसआईटी बनाकर सही काम किया. टीम मामले की पूरी जांच करेगी और अपनी रिपोर्ट सौंपेगी, जिसके आधार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी ''. बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में 20 सितंबर को एक दलित लड़की के कथित तौर पर बलात्कार का मामला सामने आया था. गंभीर रूप से घायल लड़की की दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज