Hathras Gangrape Case: सफदरजंग अस्‍पताल के बाहर प्रदर्शन कर रहे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद गिरफ्तार

अस्पताल के बाहर भीम आर्मी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन. (Pic Credit-ANI)
अस्पताल के बाहर भीम आर्मी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन. (Pic Credit-ANI)

Hathras Gangrape Case Update: दिल्ली के सफदरजंग अस्‍पताल (Safdarjung Hospital) के बाहर प्रदर्शन कर रहे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2020, 10:10 AM IST
  • Share this:
दिल्ली. उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए गैंगरेप (Gangrape) पीड़िता ने दिल्ली के सफदरजंग अस्‍पताल में दम तोड़ दिया. पीड़िता की मौत के बाद दिल्ली में महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया और पीड़िता के लिए न्याय की मांग की. दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अमृता धवन सहित कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया. तो वहीं सफदरजंग अस्‍पताल (Safdarjung Hospital) के बाहर प्रदर्शन कर रहे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. तो वहीं भीम आर्मी के प्रदर्शन को देखते हुए अस्पताल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कांग्रेस और भीम आर्मी के कार्यकर्ता हाथरस गैंगरेप पीड़िता के लिए न्याय की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. अस्पताल के बाहर प्रदर्शनकारियों और पुलिस कर्मियों के बीच बहस भी हुई.

प्रदर्शन के दौरान भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने कहा, “मैं दलित समुदाय के सभी सदस्यों से सड़कों पर उतरने और दोषियों के लिए मौत की सजा की मांग करने की अपील करता हूं. सरकार को हमारे धैर्य की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए. जब तक दोषियों को फांसी नहीं दी जाती, हम आराम नहीं करेंगे ” बता दें कि आजाद ने उत्तर प्रदेश सरकार पीड़ित के बेहतर इलाज के लिए उसे एम्स में शिफ्ट करने की मांग की थी. बता दें 14 सितंबर को युवती के साथ उसी के गांव के ही चार लोगों ने गैंगरेप किया और फिर जान से मारने की नियत से उसकी गला दबाकर हत्या की कोशिश की थी. गैंगरेप की शिकार हुई युवती के साथ हैवानियत की सभी हदें पार कर दी गई थीं. उनकी जीभ तक काट दी गई थी. गले के पीछे रीढ़ की हड्डी भी टूट गई थी. मामले में पुलिस ने सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. अब पीड़िता की मौत के बाद उनके खिलाफ हत्या की धारा भी जोड़ दी जाएगी.

ANI का ट्वीट 







ये भी पढ़ें: RJD में शामिल हो सकते हैं RLSP नेता माधव आनंद, राबड़ी के सरकारी बंगले में तेजस्वी से सीक्रेट मीटिंग!

चार आरोपी गिरफ्तार

एएसपी प्रकाश कुमार ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण सूचना मिली है कि पीड़िता जिसे बेहतर इलाज के लिए सफदजंग अस्पताल में एडमिट कराया गया था, उनकी मौत हो गई है. इस मामले में चारों अभियुक्तों को पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है. पहले इस मामले में आईपीसी की धारा 307 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी. बाद में इसमें 376डी की धारा जोड़ी गई. अब मौत के बाद इसमें 302 की धारा और जोड़ी जाएगी. उन्होंने बताया कि पीड़िता का पोस्टमार्टम दिल्ली में करवाया जा रहा है. एएसपी के मुताबिक आरोपी पक्ष और मृतका के परिवार के बीच 2001 में भी एक मामला दर्ज हुआ था. उस मामले में कार्रवाई समाप्त हो चुकी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज