दिल्ली सरकार बताए इंदिरा गांधी अस्पताल कब तक बनकर तैयार होगा: हाईकोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार पर नाराजगी जताई है.

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार पर नाराजगी जताई है.

New Delhi News: दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार पर इंदिरा गांधी अस्पताल नहीं शुरू होने पर दिल्ली सरकार से नाराजगी जताई है. कोर्ट ने कहा कि एक तरफ आधे तैयार अस्पताल खड़े हुए हैं, लेकिन उनको पूरा नहीं किया जा रहा.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट ने इंदिरा गांधी अस्पताल नहीं शुरू होने पर दिल्ली सरकार से नाराजगी जताई है. HC ने कहा एक तरफ आधे तैयार अस्पताल खड़े हुए हैं, लेकिन उनको पूरा नहीं किया जा रहा. वहीं दूसरी तरफ टेंपरेरी अस्पताल बेड तैयार किए जा रहे हैं. दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार ने पूछा कि जो इमारत तैयार हैं, उन अस्पतालों को क्यों नही शुरू किया जा रहा है. दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा क्या इंदिरा गांधी अस्पताल मार्च 2020 में नहीं तैयार हो जाना चाहिए था, लेकिन आज तक तैयार नहीं हुआ.

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि मरीज अस्पताल में बेड की तलाश में भटकते रहे और कई लोगों की मौत हो गई, इस सबकी वजह राज्य सरकार की शिथिलता भी है. दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार से हलफनामा दाखिल कर बताने को कहा कि इंदिरा गांधी अस्पताल कब तक बन कर तैयार होगा, पहले इसके बन कर तैयार होने की डेडलाइन क्या थी.

ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर की कालाबाजारी

दिल्ली हाईकोर्ट  ने टिप्पणी करते हुए कहा कि इन जैसे जरूरी उपकरणों की कीमत तय करने में राज्य की विफलता का फायदा उठाया गया है. जिसकी वजह से इन उपकरणों को बड़े ऊंचे दामों में बेचा गया है. दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि कोविड-19 के लिए इस्तेमाल में आने वाली सामग्रियों का मूल्य निर्धारित होना चाहिए. अगर ऐसा होता है तो कालाबाजारी पर लगाम लगेगी. वहीं हाईकोर्ट दिल्ली सरकार से यह भी कहा कि इस दिशा में सरकार गंभीरता से कदम उठाती है. आने वाले समय में हम कालाबाजारी पर रोक लगा सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज