दिल्‍ली पुलिस के हेड कॉन्‍स्‍टेबल ने सर्विस रिवाल्‍वर से खुद को मारी गोली, मौत

हेड कांस्‍टेबल संजय कुमार मूल रूप से राजस्‍थान के अलवर शहर के रहने वाले थे.

दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) का दावा है कि बड़े भाई की बीमारी को लेकर हेड कॉस्‍टेबल (Head Constable) संजय कुमार (Sanjay Kumar) लंबे समय से डिप्रेशन (Depression) में थे.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) के हेड कांस्‍टेबल (Head Constable) ने अपनी सर्विस रिवाल्‍वर (Service Revolver) से खुद को गोली मारकर खुदकुशी (Suicide) कर ली. मृतक हेड कांस्‍टेबल की पहचान 34 वर्षीय संजय कुमार (Sanjay Kumar) के रूप में हुई है.

    पुलिस ने शव को अपने कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम (Postmortem) के लिए भेज दिया है. वहीं, साकेत थाना पुलिस (Saket Police Station) ने इस बाबत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस खुदकुशी की वजह डिप्रेशन (Depression) बता रही है.

    साकेत पुलिस स्‍टेशन के भीतर की घटना
    दिल्‍ली पुलिस के अनुसार, मृतक हेड कांस्‍टेबल संजय कुमार मूल रूप से राजस्‍थान के अलवर शहर के रहने वाले थे. फिलहाल, उनकी तैनाती दक्षिण जिला के साकेत पुलिस स्‍टेशन में थी. पुलिस सूत्रों के अनुसार, हेड कांस्‍टबेल ने थाने के भीतर ही अपनी सर्विस पिस्‍टल से गोली मारकर खुदकुशी की है.

    गोली चलने की आवाज सुनने के बाद मौके पर पहुंचे साथी पुलिस कर्मियों ने उन्‍हें समीप के पुलिस स्‍टेशन पहुंचाया, जहां उन्‍हें मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस के अनुसार, मृतक का शव पोस्‍टमार्टम के लिए मार्चरी में रखवा दिया गया है. वहीं, इस बाबत मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है.

    दावा: डिप्रेशन में थे हेड कांस्‍टेबल संजय कुमार
    दिल्‍ली पुलिस के अनुसार, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि हेड कांस्‍टेबल संजय कुमार के बड़े भाई लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनकी इस बीमारी की वजह से संजय बीते कुछ समय से डिप्रेशन में थे. माना जा रहा है कि डिप्रेशन के चलते संजय ने खुद को गोली मार कर खुदकुशी कर ली है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.