• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi Corona Updates: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन बोले- लॉकडाउन का अभी कोई लॉजिक नहीं

Delhi Corona Updates: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन बोले- लॉकडाउन का अभी कोई लॉजिक नहीं

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन ने कहा कि दिल्ली में अब लॉकडाउन नहीं लगेगा.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन ने कहा कि दिल्ली में अब लॉकडाउन नहीं लगेगा.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Jain) ने दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमितों (Corona infected) के कारण दोबारा लॉकडाउन (Lockdown) लगाने पर महत्‍वपूर्ण बयान दिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों (Corona infected) की बढ़ती संख्या को देखते हुए एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने की चर्चा तेज हो गई है. इस बीच, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendra Jain) ने लॉकडाउन लगाने से इनकार किया है. हालांकि, उन्‍होंने कुछ व्यस्त स्थानों या बाजारों में प्रतिबंध लगाने की बात कही है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए अधिक से अधिक लोगों की जांच की जा रही है. उन्‍होंने स्‍पष्‍ट कहा कि अभी लॉकडाउन लगाने का कोई लॉजिक नहीं है. सत्येंद्र जैन ने बताया कि छठ पूजा के दौरान बड़ी सभाओं के कारण कोरोना वायरस आसानी से फैल सकता है, इसलिए छठ पूजा पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है.

स्वास्थ मंत्री जैन ने बताया कि दिल्ली में मंगलवार को 6396 कोरोना संक्रमित केस सामने आये थे. 17 नवंबर को 50 हजार कोरोना के टेस्ट किए गए थे. दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 13 फीसदी पहुंच गई है. कोरोना संक्रमण से 99 लोगों की मौत हुई है.



जैन ने कहा कि पिछली बार हुये लॉकडाउन का इकोनॉमी पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है. ऐसे में दोबारा से लॉकडाउन लगाने पर लोगों को परेशानी होगी. दिल्ली भा भीड़ भाड़ वाले बाजारों पर सरकार नजर भी रख रही है. आवश्यक्ता पड़ने पर हम केंद्र सरकार से बात कर रहे हैं.



PHOTOS: धुंध के घेरे में दिल्ली, ठंड के साथ ही खतरनाक हो रहा प्रदूषण का स्तर

दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली के लोगों को कोरोना के बहाने बॉर्डर पर रोक कर परेशान करने की आदत है. कभी कोरोना के नाम पर रोका जाता है और कभी किसी बहाने से रोका जाता है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के बराबर कोरोना नोएडा और फरीदाबाद में फैल रहा है. असली आंकडों को सरकारें छिपा रही हैं, इसलिए हकीकत सामने नहीं आती है. उन्होंने कहा कि हरियाणा और यूपी में कोरोना के टेस्ट को बढ़ा दिया जाए तो हकीकत पत चल जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज