COVID-19 Update: दिल्ली में चरम पर पहुंची कोरोना संक्रमण की रफ्तार- सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येद्र जैन. (फाइल फोटो)
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येद्र जैन. (फाइल फोटो)

दिल्ली (Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण(Corona infection) अभी चरण पर है. इसलिए सरकारी अस्पतालों में 110 आईसीयू बेड को बढ़ा दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2020, 8:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendra Jain) ने दिल्ली में बढ़ते कोरोना (Coronavirus) के मामलों पर चिंता जताई है. उन्होंने ट्वीट करके इसके बारे में लोगों को जानकारी दी है. जैन ने ट्वीट में लिखा, 'ऐसा लगता है कि दिल्ली में COVID-19 के मामले अभी चरम पर हैं और विशेषज्ञों का कहना है कि यह 4-5 दिनों तक चल सकता है.

दिल्ली का समग्र मृत्यु अनुपात 1.59% है. स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा कि बहुत सारे लोग मास्क (Mask) नहीं पहन रहे हैं, इनमें ऑफिस में काम करने वाले लोग है. ज्यादातर कोरोना के मामले अब मजदूर वर्ग में सामने आ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मरीजों की संख्या को देखते हुए हमने सरकारी अस्पतालों में 110 आईसीयू बेड बढ़ाए हैं.


आपको बता दें कि राजधानी दिल्‍ली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के 7745 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है. यह एक दिन में दिल्‍ली में आने वाले सर्वाधिक मामले हैं. इसके साथ ही दिल्‍ली में COVID-19 संक्रमित मरीजों की संख्या 4.38 लाख से अधिक पर पहुंच गई है. दिल्ली में शनिवार को कोरोना के 6953 नए पॉजिटिव केस सामने आए थे, तो वहीं 79 लोगों की मौत इस संक्रमण की वजह से हुई थी.





गौरतलब है कि दिल्‍ली में कोरोना वायरस महामारी की वजह से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 6989 पर पहुंच गया है. दिल्‍ली सरकार के बुलेटिन के मुताबिक, अब तक 3,89,683 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं. वहीं, इस समय 41857 एक्टिव केस हैं. इसके अलावा दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 4,38,529 पहुंच गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज