तब्लीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के खिलाफ NIA जांच की मांग पर सुनवाई टली, अब 18 जून का इंतजार
Delhi-Ncr News in Hindi

तब्लीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के खिलाफ NIA जांच की मांग पर सुनवाई टली, अब 18 जून का इंतजार
तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद के खिलाफ जांच को लेकर याचिका लगी है.

निजामुदिृन मरकज (Nizamudrin Markaj) में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण (Corona infection) के मामले मिलने के बाद चर्चा में आए तब्लीगी जमात के मुखिया मौलाना साद (Maulana Saad) के खिलाफ एनआईए (NIA) जांच की मांग की गई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
दिल्ली. निजामुदिृन मरकज (Nizamudrin Markaj)  में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण (Corona infection) के मामले मिलने के बाद चर्चा में आए तब्लीगी जमात के मुखिया मौलाना साद (Maulana Saad) के खिलाफ एनआईए (NIA) जांच की मांग की गई है. जांच की मांग को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में दायर एक याचिका पर गुरुवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन टल गई. अब मामले में सुनवाई के लिए अगले 18 जून की तारीख तय की गई है. बताया जा रहा है कि मामले से जुड़े एक वकील का अन्य मामला सुप्रीम कोर्ट में आज लगा था, जिसके कारण वो हाई कोर्ट की सुनवाई में शामिल नहीं हो पाया और कोर्ट ने आगे की तारीख दे दी.

बता दें कि याचिकाकर्ता घनश्याम उपाध्याय ने मौलाना साद के खिलाफ एनआईए जांच की मांग की है. याचिका में कहा है कि केस की जांच दिल्ली पुलिस से एनआईए को ट्रांसफर कर दिया जाए. याचिकाकर्ता के वकील 'यश चतुर्वेदी ने बताया कि मौलाना साद मामले में सुनवाई आज टल गई है. क्योंकि एक वकील सुप्रीम कोर्ट के केस में फंस गया था, जिसके कारण हाई कोर्ट में सुनवाई टल गई है. मामले में अब 18 जून को ​सुनवाई होगी.'

आतंकी गतिविधियों की आशंका
दिल्ली के निजामुद्दिन के मरकज में इस साल मार्च महीने में बड़ी सभा का आयोजन किया गया था. बताया जा रहा है कि नियमों का उल्लंघन यहां कोरोना फैलने की आंशका के बीच भी हजारों लोग इकट्ठा हुए, जिसके चलते देशभर में सैंकड़ों लोगों में कोरोना का संक्रमण फैला. मरकज में शामिल होने वाले 20 देशों के 80 विदेशी नागरिकों के खिलाफ वीजा नियमों के उल्लंघन का मामला भी दर्ज किया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक मरकज के मुखिया मौलाना साद पर आंतकी संगठनों से सांठगांठ व टेरर फंडिंग के आरोप लगे हैं. इसके चलते ही मामले की जांच एनआईए से कराने से संबंधित याचिका हाई कोर्ट में दाखिल की गई है. फिलहाल दिल्ली की क्राइम ब्रांच पुलिस मामले में जांच कर रही है.



ये भी पढ़ें:


मॉडल रिवा मावी ने कहा- 'केदारनाथ में बेचे जा रहे भगवान', पुलिस से शिकायत के बाद अब बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Lockdown के दौरान इस गलत काम में भोपाल बना नंबर-1, दर्ज हुए 5679 केस, पुलिस ने कमाए ₹58 लाख
First published: May 28, 2020, 12:51 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading