• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • निर्भया केस: वकील बोले- विनय ने अभी तो किया था मां को फोन, फिर कब भूल गया

निर्भया केस: वकील बोले- विनय ने अभी तो किया था मां को फोन, फिर कब भूल गया

निर्भया के दोषी विनय की मेडिकल जांच को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई (फाइल फोटो)

निर्भया के दोषी विनय की मेडिकल जांच को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई (फाइल फोटो)

निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड मामले (Nirbhaya Gang Rape Case) के दोषी विनय के वकील ने उसे मानसिक बीमारी सिजोफ्रेनिया का पीड़ित बताया था. उन्होंने दावा किया था वह अपनी मां तक को पहचान नहीं पा रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड मामले (Nirbhaya Case) के दोषियों में शामिल विनय की याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) में सुनवाई जारी है. दरअसल विनय ने अपनी तथाकथित मानसिक बीमारी सिजोफ्रेनिया और सिर तथा हाथ की चोट के बेहतर इलाज का आग्रह किया है. वहीं तिहाड़ जेल प्रशासन ने मानसिक समस्या से जुड़े विनय के दावों को खारिज किया है. जेल प्रशासन की ओर से पेश सरकारी वकील इरफान अहमद ने कहा कि 'दोषी विनय शर्मा ने हाल ही में अपनी मां और वकील को दो बार फोन कॉल किए. तो फिर उसका वकील क्यों दावा कर रहा है कि वह अपनी मां को भी नहीं पहचान पा रहा.' उन्होंने आगे कहा कि दोषी विनय शर्मा की मानसिक अस्थिरता की कोई मेडिकल हिस्ट्री नहीं है, जैसा कि दोषी के वकील एपी सिंह ने दावा किया है.



आपको बता दें कि निर्भया मामले के गुनहगार विनय शर्मा ने फांसी से बचने के सभी कानूनी विकल्प खत्म होने के बाद मेडिकल जांच को लेकर अर्जी दी है. उसके वकील एपी सिंह ने गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी दायर की थी. इसमें विनय ने खुद को मानसिक बीमार और सिजोफ्रेनिया नामक बीमारी से पीड़ित बताया है. वकील ने कोर्ट को बताया कि बुधवार को तिहाड़ जेल में जब मीटिंग के लिए गए तो विनय अपनी मां और वकील तक को नहीं पहचान सका. पिछली सुनवाई में वकील ने कहा था कि विनय भूख हड़ताल पर है और उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है.



पटियाला हाउस कोर्ट में विनय ने अर्जी में यह भी कहा कि उसके सिर में गंभीर चोट और दाएं हाथ में फ्रैक्चर है. इसलिए उच्चस्तरीय चिकित्सा जांच के लिए आईएचबीएएस हॉस्पिटल में भर्ती कराया जाए. वकील ने इसके लिए तिहाड़ जेल प्रशासन को निर्देश जारी करने की मांग की थी. इस पर कोर्ट ने जेल अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी थी.

ये भी पढ़ें: निर्भया केस: तिहाड़ जेल प्रशासन ने दोषियों के परिजनों को लिखी चिट्ठी, पूछा- अंतिम बार कब मिलेंगे?

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज