Home /News /delhi-ncr /

hearing in supreme court in gyanvapi masjid survey case tomorrow nodelsp

ज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई, दोनों पक्षों ने की तैयारी

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल

Gyanvapi Masjid controversy: ज्ञान वापी मस्जिद विवाद मामले में गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होगी. बुधवार को अधिवक्ताओं के हड़ताल पर होने के कारण इस मामले में सुनवाई टल गई थी. अब सुप्रीम कोर्ट कल लगभग 12 बजे इस मामले पर सुनवाई कर सकता है. सुप्रीम कोर्ट की लिस्ट के मुताबिक 19 नंबर पर केस की सुनवाई होना तय माना जा रहा है, जिसके बाद पूरे देश की नजर अब सुप्रीम कोर्ट पर रहेगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. ज्ञान वापी मस्जिद विवाद मामले में गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होगी. बुधवार को अधिवक्ताओं के हड़ताल पर होने के कारण इस मामले में सुनवाई टल गई थी. अब सुप्रीम कोर्ट कल लगभग 12 बजे इस मामले पर सुनवाई कर सकता है. सुप्रीम कोर्ट की लिस्ट के मुताबिक 19 नंबर पर केस की सुनवाई होना तय माना जा रहा है, जिसके बाद पूरे देश की नजर अब सुप्रीम कोर्ट पर रहेगी.

गौरतलब है कि वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद में हिंदू पक्ष की याचिका पर कराए गए सर्वे के बाद वहां मंदिर के कुछ अवशेषों और शिवलिंग मिलने का दावा हिंदू पक्ष की ओर से किया गया था. वहीं मुस्लिम पक्ष ने इसे शिवलिंग की जगह फव्वारा बताया था. स्थानीय कोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए शिवलिंग के दावे वाले स्थान वजूखाने पर रोक लगा दी थी. इसके बाद से ये मसला पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया. अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. हिंदू पक्ष और मुस्लिम पक्ष दोनों की ओर से इस पर दलीलें दी जा रही हैं. बुधवार को इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टल गई, जिसके बाद गुरुवार को ज्ञानवापी सर्वे मामले पर सुनवाई होगी.

मुस्लिम पक्ष ने मांगा था दो दिन का समय
उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे को लेकर बुधवार को आपत्ति याचिका दायर करने के लिए मुस्लिम पक्ष ने कोर्ट से दो दिन का समय मांगा है. मुस्लिम पक्ष का कहना है कि वकील बुधवार को हड़ताल पर हैं, इसलिए उन्हें दो दिन का समय दिया जाए. अब इस मामले में सुनवाई टालते हुए कोर्ट ने गुरुवार को ज्ञानवापी परिसर की सर्वे रिपोर्ट भी दाखिल करने के आदेश दिए हैं. वहीं हिंदू पक्ष अब जहां शिवलिंग मिला है उसके नीचे तहखाने का सर्वे कराए जाने की बात कह रहा है.

Tags: Gyanvapi Masjid Survey, New Delhi news, Supreme Court, Varanasi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर