Home /News /delhi-ncr /

heat wave will increase temperature in delhi ncr on 14 and 15 may orange alert nodnc

Delhi Weather Update: हीट वेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी, दिल्ली में कहर बरपाएगी गर्मी

शनिवार और रविवार को सामान्य से अधिक तापमान रहेगा और दो से तीन डिग्री की बढ़ोत्तरी हो जाएगी.

शनिवार और रविवार को सामान्य से अधिक तापमान रहेगा और दो से तीन डिग्री की बढ़ोत्तरी हो जाएगी.

Delhi-NCR Weather: आईएमडी की ओर से 14 मई के लिए दिल्ली-एनसीआर में ऑरेंज अलर्ट जारी और 15 मई के येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार दोनों दिन हीट वेव चरम पर होगी और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है.

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली और इसके आस पास के इलाकों में आज और कल मौसम गर्मी का कहर बरपेगा. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए दिल्ली और एनसीआर के लोगों को इस कहर से बचकर रहने के लिए कहा है. आईएमडी की ओर से 14 मई के लिए दिल्ली-एनसीआर में ऑरेंज अलर्ट जारी और 15 मई के येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार दोनों दिन हीट वेव चरम पर होगी और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है.

सूरज के सितम से बढ़ जाएगा पारा
मौसम विभाग के अनुसार हीट वेव के कारण तापमान में और वृद्धि देखने को मिलेगी. इस सप्ताह की शुरुआत से ही गर्मी ने फिर से अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए थे. ऐसे में शनिवार और रविवार को सामान्य से अधिक तापमान रहेगा और दो से तीन डिग्री की बढ़ोत्तरी हो जाएगी. मौसम विभाग के अनुसार को दिल्ली के विभिन्न इलाकों में 14 मई पिछले दिनों के मुकाबले गर्म रह सकती है. आज सफदरगंज 42, नजफगढ़ 46.1, अयाननगर 44, नरेला 44, पालम 44, रिज 44 और पीतमपुरा में 46 डिग्री सेल्सियस तापमान रह सकता है. यानी शहर के नजफगढ़ और पीतमपुर में सबसे ज्यादा तापमान दर्ज हो सकता है. वहीं, 15 मई को भी इसी तरह का मौसम रहेगा और तापमान में वृद्धि दर्ज की जाएगी.

दिल्ली में मौसम का हाल.

16 मई को पलट सकता है मौसम
आईएमडी के अनुसार 16 मई या​नी सोमवार से दिल्ली के मौसम में कुछ बदलाव आ सकता है. 16 मई को दिनभर बादल छाए रह सकत हैं और प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश भी हो सकती है. इसके अलावा 17 मई को भी दिल्ली के अधिकांश इलाकों में बादल छाए रह सकते हैं. मौसम विभाग के अनुसार 18, 19 और 20 मई को भी बादलों की लुका छिपी का दौर चल सकता है.

Tags: Delhi news, Delhi weather

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर