बारिश से दिल्ली बेहाल, BJP बोली- लंदन बनाने वाले थे केजरीवाल, अब क्या हुआ?

दिल्ली में बारिश के बाद जलभराव की स्थिती है. (File)

दिल्ली (Delhi) भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. बीजेपी का कहना है कि सरकार की खराब नीति से दिल्ली बारिश में बेहाल हो गई है. 

  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में लगातार हो रही बारिश से हाहाकर मच गया है. बारिश ने दिल्ली सरकार (Delhi Government) के तैयारियों को लेकर किए गए दावों की पोल खोल दी है. यह आरोप दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Dinesh Gupta) ने लगाया है. दिल्‍ली सरकार की जमकर अलोचना करते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि है केजरीवाल दिल्ली (Arvind Kejriwal) को लंदन बनाने की बात कर रहे थे, लेकिन सरकार की लापरवाही और खराब नीतियों की वजह से दिल्ली लंदन तो दूर पहले जैसे भी नहीं रही. दिल्ली की सड़कों पर 6-6 फीट तक पानी भर गया. दिल्ली की ऐसी तस्वीर पहले कभी नहीं देखी गई. मानूसन (Monsoon) से पहले की तैयारियों को पूरा करने में केजरीवाल सरकार पूरी तरह असफल रही, जिसका खामियाजा आज दिल्ली के लोग भुगत रहे हैं.

वहीं, देश का सबसे बड़ा थोक बाजार कहे जाने वाला दिल्ली का सदर बाजार पूरी तरह पानी में डूब गया. पहले से ही कोरोना के कारण व्यापारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. ऊपर से जलभराव के कारण व्यापारियों का लाखों का कीमती सामान बेकार हो गया है. नजफगढ़ में नाले के ऊपर बनाया गया फुटपाथ व दुकानें भी बारिश की वजह से ढह गईं. साथ ही जखीरा और प्रहलाद अंडर पास में इतना पानी भर गया कि पुलिस की वैन भी फंस गई. आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली की ऐसी दशा करने के लिए दिल्ली की जनता केजरीवाल सरकार को माफ नहीं करेगी. दिल्ली वाले खामोश रहकर यह सब नहीं सहेंगे. वह दिल्ली सरकार को इसका जवाब जरूर देंगे.

बीमारी का खतरा बढ़ा

जलभराव के कारण दिल्ली में बीमारी का खतरा और बढ़ गया है. कोरोनाकाल में दिल्ली सरकार को ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत थी, लेकिन केजरीवाल सरकार ने दिल्ली वालों को मौत के मुख में झोंक दिया है. दिल्ली सरकार ने दावा किया था कि 100 करोड़ रूपय से ज्यादा नालों की सफाई पर खर्च किया गया है, लेकिन यह करोड़ों का दावा भी बारिश की पानी में बह गया. करोड़ों खर्च में बाद भी दिल्ली का ऐसा हाल होना घोटाले की ओर इशारा करता है.

ये भी पढ़ें: CLP बैठक के बाद विश्वेंद्र सिंह बोले- CM गहलोत ने हमें बुलाया, BJP का काम अविश्वास प्रस्ताव लाना

ड्रेनेज मास्टर प्लान नहीं हुआ लागू

दिल्ली का ड्रेनेज मास्टर प्लान मंजूर हो चुका है, लेकिन केजरीवाल सरकार ने अभी तक इसे लागू नहीं किया है. इसकी वजह से थोड़ी सी बारिश में ही पूरी दिल्ली पानी-पानी हो जाती है. आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड सीवर चार्ज के रूप में हर साल करोड़ों राजस्व दिल्ली की जनता से वसूलता है, लेकिन दिल्ली जल बोर्ड सीवरों की सही तरीके से सफाई नहीं करा पा रहा है. दिल्ली जल बोर्ड ने सीवर सफाई के लिए करोड़ों की मशीनें खरीदी थीं. अब वह मशीनें कहा है कोई पता नहीं. दिल्ली सरकार सिर्फ विज्ञापन और झूठ की सरकार है, क्योंकि दिल्ली की जनता की परेशानी से इसका कोई सरोकार नहीं है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.