अपना शहर चुनें

States

नोएडा से जाने वाले इन वाहनों की दिल्ली में नहीं होगी एंट्री, कितने दिन और रहेगी पाबंदी पढ़ें पूरी डिटेल

नोएडा की ओर से जाने वाले हैवी वाहनों को दिल्ली में एंट्री नहीं मिलेगी.
नोएडा की ओर से जाने वाले हैवी वाहनों को दिल्ली में एंट्री नहीं मिलेगी.

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर दिल्ली (Delhi) में होने वाली फुल ड्रेस रिहर्सल (Full Dress Rehearsal) के चलते 22 जनवरी की रात से 23 जनवरी की दोपहर तक दिल्ली में भारी माल वाहनों (Heavy Goods vehicles) को प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 9:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर दिल्ली (Delhi) में होने वाली फुल ड्रेस रिहर्सल (Full Dress Rehearsal) के चलते 22 जनवरी की रात से 23 जनवरी की दोपहर तक दिल्ली में भारी माल वाहनों (Heavy Goods vehicles) को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. यह पाबंदी 26 जनवरी की दोपहर तक लागू रहेगी.

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे और परी चौक से आने वाले भारी वाहनों को पूरी तरह से बैन रखा जाएगा. भारी वाहनों को महामाया फ्लाईओवर (Mahamaya Flyover) से ही वापस लौटा दिया जाएगा. चिल्ला बॉर्डर बंद होने के कारण सेक्टर-1 अशोक नगर से होकर आने वाले भारी वाहनों को दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा.

DND और कालिंदी कुंज बॉर्डर पर पुलिसकर्मी की तैनाती

नोएडा से कालिंदी कुंज, डीएनडी और चिल्ला बॉर्डर कट से दिल्ली (Delhi) में भारी वाहन प्रवेश नहीं करेंगे. चिल्ला बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन के कारण सभी तरह के वाहनों के लिए बंद चल रहा है. ऐसे में डीएनडी और कालिंदी कुंज बॉर्डर पर भारी वाहनों को रोकने के लिए पुलिसकर्मी की तैनाती की जाएगी.



गणतंत्र दिवस का परेड मार्ग छोटा और आमंत्रितों की संख्या कम कर दी गई : दिल्ली पुलिस



भारी वाहनों को नहीं आने की सलाह

नोएडा यातायात पुलिस ने परी चौक समेत अन्य स्थानों से आने वाले भारी वाहनों को दिल्ली की और नहीं जाने की सलाह दी है. बॉर्डर पर आने वाले वाहनों को एक लाइन में खड़ा कराया जाएगा. ऐसे में भारी वाहनों के सड़कों पर खड़े होने से जाम लगने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि हल्के वाहन चार पहिया और दो पहिया व्हीकल पहले की तरह ही चलेंगे.

यातायात पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात 10:00 बजे से दिल्ली में बाहरी वाहनों की एंट्री को बंद कर दिया जाएगा. प्रवेश शनिवार की दोपहर तक 1:30 बजे तक किया आएगा. ऐसे में भारी वाहनों को बॉर्डर पर ही रोक दिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज