CM सोरेन ने की केजरीवाल से मुलाकात, कहा- दिल्ली का विकास मॉडल झारखंड में होगा लागू

केजरीवाल से मिले हेमंत सोरेन

झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से मुलाकात की.

  • Share this:
    रांची. झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से मुलाकात की. हेमंत सोरेन ने दिल्ली (Delhi) में हो रहे आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अरविंद केजरीवाल को शुभकामनाएं दी. वहीं मुलाकात के दौरान हेमंत सोरेन का दर्द छलक पड़ा. उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा पीएम, गृहमंत्री और रक्षा मंत्री से भी मिलने की थी पर व्यस्त होने के कारण उन्हें मिलने का समय नहीं दिया गया.

    दिल्ली के मॉडल को राज्य में करेंगे लागू
    झारखंड के मुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली में जिस तरह से विकास हुआ है उसको लेकर हमारी बातचीत अरविंद केजरीवाल से हुई है कि कैसे इसे झारखंड में लागू किया जाए. दिल्ली सरकार का शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में जो कामकाज हुआ है उस योजनाओं को हम समझेंगे कि किस तरह यहां काम हुआ है. कुछ ऐसी योजना हैं जो हर प्रदेश में सामान्य होती हैं जैसे शिक्षा और स्वास्थ्य.

    जारी रहेंगी पिछली सरकार की विकास योजनाएं
    साथ ही उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी जी से शिष्टाचार मुलाकात हुई है. सीएम ने कहा कि यह सरकार जनता के हितों की है. जनता के सामने जो भी मुद्दा होगा वह हमारी सरकार के लिए सर्वोपरि होगा. सभी विकास योजनाओं को आगे बढ़ाया जाएगा, विकास योजनाओं को रोकने के लिए हमारी सरकार नहीं बनी है. जो भी प्रदेश में उद्योग धंधे लगे हुए हैं उसको बन्द नहीं कराएंगे.

    ऱाष्ट्रपति से मिले सीएम सोरेन
    ऱाष्ट्रपति से मिले सीएम सोरेन


    जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार
    आगे उन्होंने कहा कि आदिवासियों की जमीन बाहरी उद्योगपतियों को अगर बेची गई है तो उसके साथ भी हम न्याय करेंगे. विगत पांच सालों में जिन चीजों से लोग परेशान रहे हैं उन मुद्दों पर हम विचार कर रहे हैं. जनभावना के साथ सरकार चलेगी जिससे समाजिक समरसता कायम रहे. एसीएए, एनपीआर और एनएरसी के सवाल पर कहा, 'यह एक गम्भीर मुद्दा है इसपर सहमति बनाए जाने की आवश्‍यकता है, जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा जिसमें सभी वर्गो के विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी.'

    (रिपोर्ट- निरंजन कुमार)

    ये भी पढ़ें: 

    6 जनवरी से झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र, स्पीकर को लेकर इन नामों पर मंथन

    Analysis: झारखंड का झटका, सत्ता और संगठन दोनों को झकझोरने में लगे पीएम मोदी!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.