Home /News /delhi-ncr /

here is delhi metro trains schedule on blue line for sunday 17 april dlpg

दिल्‍ली मेट्रो ब्‍लू लाइन के शेड्यूल में बदलाव, 17 अप्रैल को ये स्‍टेशन रहेंगे बंद

दिल्‍ली मेट्रो ट्रेन के शेड्यूल में रविवार के लिए बदलाव. जानें.

दिल्‍ली मेट्रो ट्रेन के शेड्यूल में रविवार के लिए बदलाव. जानें.

डीएमआरसी की ओर से कहा गया कि ब्‍लू लाइन पर 17 अप्रैल 2022 यानि रविवार को ट्रेनें राजीव चौक मेट्रो स्‍टेशन से करोल बाग सेक्‍शन तक स्‍थगित रहेंगी. राजीव चौक और करोल बाग के बीच में पड़ने वाले दो स्‍टेशनों राम कृष्‍णा आश्रम मार्ग और झंडेवालान मेट्रो स्‍टेशन इस दौरान पूरी तरह बंद रहेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली मेट्रो रेल (Delhi Metro rail) ट्रैक पर मरम्‍मत कार्य के चलते रविवार 17 अप्रैल के लिए मेट्रो ट्रेन सेवाओं में थोड़ा बदलाव किया गया है. जिसकी वजह से मेट्रो ट्रेनों (Metro Trains) में सफर करने वाले यात्रियों को थोड़ी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि मेट्रो शेड्यूल में जो भी बदलाव किया गया है वह अस्‍थाई है और सिर्फ ब्‍लू लाइन (Blue line) पर है जो कि कुछ समय के बाद फिर से सामान्‍य स्थिति में आ जाएगा. दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि मेट्रो नीली लाइन पर मेंटीनेंस कार्य के चलते द्वारका सेक्‍टर 21 से नोएडा इलेक्‍ट्रोनिक सिटी और वैशाली जाने वाली ट्रेनों की सेवाओं में बदलाव हुआ है.

    डीएमआरसी (DMRC) की ओर से कहा गया कि ब्‍लू लाइन पर 17 अप्रैल 2022 यानि रविवार को ट्रेनें राजीव चौक मेट्रो स्‍टेशन से करोल बाग (Karo Bagh) सेक्‍शन तक स्‍थगित रहेंगी. राजीव चौक (Rajeev Chowk) और करोल बाग के बीच में पड़ने वाले दो स्‍टेशनों राम कृष्‍णा आश्रम मार्ग और झंडेवालान मेट्रो स्‍टेशन इस दौरान पूरी तरह बंद रहेंगे. हालांकि यह सिर्फ सुबह 7 बजे तक रहेगा. 7 बजे के बाद इस लाइन पर मेट्रो ट्रेन सेवाएं सुचारू हो जाएंगी. 7 बजे तक इन मेट्रो स्‍टेशनों पर यात्रियों को प्रवेश की अनुमति नहीं मिल सकेगी. ऐसे में यात्रियों को ध्‍यान रखने की जरूरत है.

    ब्‍लू लाइन पर इन दो स्‍टेशनों के बंद रहने के कारण द्वारका से मेट्रो के द्वारा नोएडा (Noida) या वैशाली  (Vaishali) नहीं पहुंचा जा सकेगा. इसके बदले सिर्फ करोल बाग तक ही यात्री सफर कर सकेंगे. वहीं नोएडा और वैशाली से द्वारका की तरफ जाने वाले यात्रियों को भी सुबह 7 बजे तक मेट्रो के बजाय परिवहन का कोई और विकल्‍प इस्‍तेमाल करना पड़ेगा. डीएमआरसी की ओर से बताया गया कि इन दो स्‍टेशनों के अलावा ब्‍लू लाइन के बाकी हिस्‍से पर मेट्रो ट्रेनें सुचारू रूप से चलेंगी.

    मेट्रो ट्रेनों के शेड्यूल में हुए बदलाव को लेकर ट्रेनों के अंदर और स्‍टेशनों पर लगातार अनाउंसमेंट होती रहेगी. ताकि लोग इस दौरान मेट्रो ट्रेनों और स्‍टेशनों को लेकर पूरी जानकारी हासिल कर अपनी यात्रा को उसके अनुसार आगे बढ़ा सकें.

    Tags: Delhi Metro, Delhi Metro News, Delhi Metro operations

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर