• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली एयरपोर्ट से 6 महीने में 600 करोड़ से ज्यादा की हेरोइन जब्त, 20 तस्कर गिरफ्तार

दिल्ली एयरपोर्ट से 6 महीने में 600 करोड़ से ज्यादा की हेरोइन जब्त, 20 तस्कर गिरफ्तार

अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि दिसंबर 2020 से जून 2021 के बीच 14 मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें 20 आरोपी हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि दिसंबर 2020 से जून 2021 के बीच 14 मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें 20 आरोपी हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उन्होंने बताया कि इन मामलों में करीब 86 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार (International Market) में 600 करोड़ रुपये से ज्यादा आंकी गयी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सीमा शुल्क विभाग ने पिछले छह महीनों में दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Delhi International Airport) से 600 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत की हेरोइन (Heroin) बरामद की है, जिसे तस्करी कर देश में लाया जा रहा था. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि दिसंबर 2020 से जून 2021 के बीच 14 मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें 20 आरोपी हैं. आरोपियों में 18 विदेशी और दो भारतीय हैं. उन्होंने बताया कि इन मामलों में करीब 86 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार (International Market) में 600 करोड़ रुपये से ज्यादा आंकी गयी है.

    उन्होंने बताया कि आरोपी 18 विदेशियों में से छह अफगान जबकि 12 अफ्रीकी देशों उगांडा, जाम्बिया, केन्या, तंजानिया, मलावी और दक्षिण अफ्रीका से हैं. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा निगरानी बढ़ाए जाने के कारण हालिया बरामदगी संभव हो सकी है.

    अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी
    वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि दिल्ली के पॉश इलाके में पंजाब पुलिस के एक दल द्वारा हेरोइन (heroin) बनाने की इकाई का भंडाफोड़ किया है. चार अफगानी नागरिक भी हिरासत में लिए गए हैं. वहीं, मामले का खुलासा होने पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने नेब सराय थाना प्रभारी सहित 5 पुलिसकर्मीयो को लाइन हाजिर कर दिया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

    साथ ही इस मामले के जांच के आदेश भी जारी किए हैं
    बता दें कि हाल ही में पंजाब पुलिस ने दिल्ली के नेब सराय पुलिस स्टेशन के इलाके में आने वाले एक फार्म हाउस पर छापेमारी कर करोड़ों की ड्रग्स की खेप बरामद की थी. इस फार्म हाउस में हेरोइन बनाने की फैक्ट्री चल रही थी. पंजाब के डीजीपी ने बाकायदा Tweet करके इसका खुलासा भी किया था. साउथ दिल्ली इलाके के फार्म हाउस में कैसे ड्रग्स की फैक्ट्री चल रही थी और इलाके बारे में SHO को जानकारी  क्यों नहीं थी. इसी लापरवाही के चलते दिल्ली पुलिस ने SHO नेब सराय समेत 5 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है. साथ ही इस मामले के जांच के आदेश भी जारी किए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज