Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 90 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद, दो गिरफ्तार

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 90 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद, दो गिरफ्तार

दिल्ली: कस्टम अधिकारियों ने दिल्ली IGI हवाई अड्डे पर 90 करोड़ की हेरोइन जब्त की है.

दिल्ली: कस्टम अधिकारियों ने दिल्ली IGI हवाई अड्डे पर 90 करोड़ की हेरोइन जब्त की है.

Delhi News: सीमा शुल्क विभाग ने बयान में कहा कि जब्त नशीले पदार्थ का अंतरराष्ट्रीय मूल्य करीब 90 करोड़ रुपये है. बयान में कहा गया कि पकड़े जाने से पहले मादक पदार्थ के साथ ये तस्कर युगांडा, केन्या और भारत सहित कई राष्ट्र क्षेत्रों से गुजरीं. हेरोइन को उन्होंने अपने सामान में छिपाकर रखा था जिसके लिए सूटकेस में खास जगह बनाई गई थी. इस साल दिल्ली कस्टम ने 100 किलो से ज्यादा हेरोइन जब्त की जा चुकी है और 26 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नयी दिल्ली. सीमा शुल्क अधिकारियों को एक बार फिर ड्रग्स के धंधे में लगे तस्करों के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. जानकारी के मुताबिक, नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Indira Gandhi International Airport) पर कस्टम अधिकारियों ने शुक्रवार रात युगांडा (Uganda) से आए दो नागरिकों से 12.9 किलोग्राम हेरोइन (Heroin) बरामद की. ये दोनों नागरिक महिलाएं हैं और उनके पास से 90 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन जब्त की है. ये महिलाएं मेडिकल टूरिस्ट के तौर पर भारत आई थीं.

    इस संबंध में शनिवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि अधिकारियों ने 12 और 13 नवंबर की दरम्यानी रात अबू धाबी के रास्ते नैरोबी, केन्या से पहुंचीं दो यात्रियों के पास से 12.9 किलोग्राम हेरोइन जब्त की. बयान में कहा गया है कि दिल्ली हवाई अड्डे पर तैनात भारतीय सीमा शुल्क विभाग के श्वान दस्ते ने यात्रियों के सामान को सूंघकर सामान में कुछ नशीला पदार्थ होने का संकेत दिया.

    सीमा शुल्क विभाग ने बयान में कहा कि जब्त नशीले पदार्थ का अंतरराष्ट्रीय मूल्य करीब 90 करोड़ रुपये है. बयान में कहा गया कि पकड़े जाने से पहले मादक पदार्थ के साथ ये तस्कर युगांडा, केन्या और भारत सहित कई राष्ट्र क्षेत्रों से गुजरीं. हेरोइन को उन्होंने अपने सामान में छिपाकर रखा था जिसके लिए सूटकेस में खास जगह बनाई गई थी.

    बता दें कि इसी साल दिल्ली कस्टम ने 100 किलो से ज्यादा हेरोइन जब्त की जा चुकी है और 26 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस साल सितंबर में मुंद्रा बंदरगाह पर 3000 किलो हेरोइन की बड़ी खेप जब्त की गई थी जो अफगानिस्तान से आयात की गई है.

    Tags: Custom duty, Delhi news, IGI airport

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर