होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

15 अगस्त पर दिल्ली में आतंकी हमले को लेकर हाई अलर्ट जारी, खुफिया एजेंसियों ने दिए इनपुट

15 अगस्त पर दिल्ली में आतंकी हमले को लेकर हाई अलर्ट जारी, खुफिया एजेंसियों ने दिए इनपुट

 खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट में बताया कि SFJ, जैश ए मोहम्मद, ISIS ख़ुरासान मोड्यूल नाम के आतंकी संगठन 15 अगस्त के दौरान बड़ा हमला करने की फिराक में है. (सांकेतिक फोटो)

खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट में बताया कि SFJ, जैश ए मोहम्मद, ISIS ख़ुरासान मोड्यूल नाम के आतंकी संगठन 15 अगस्त के दौरान बड़ा हमला करने की फिराक में है. (सांकेतिक फोटो)

Delhi News: खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर सुरक्षा एजेंसियों को बताया कि पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए घातक हथियार भारत में लाए गए हैं, जिसमें पिस्टल, हैंड ग्रेनेड और AK47 जैसे हथियार भी शामिल हैं. वहीं, कुछ हथियारों को बीएसएफ ने पकड़ा था, लेकिन बावजूद उसके काफी हथियार भारत में भेजे जा चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

आतंकी लाल किले पर हमला करने के लिए पतंग नुमा किसी उड़ने वाली चीज़ का इस्तेमाल कर सकते हैं.
खुफिया एजेंसियों ने बताया कि पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए घातक हथियार भारत में लाए गए हैं.
लाल किले के आसपास पतंग पर समारोह के वक्त पूरी तरह बैन लगाकर नजर रखने के किए कहा गया है.

नई दिल्ली. 15 अगस्त को लाल किले पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है. खुफिया एजेंसियों का कहना है कि पाकिस्तान बॉर्डर के रास्ते पंजाब से होते हुए ड्रोन के जरिये काफी सारे IED भरत के अलग- अलग शहरों में पहुंच चुके हैं. पिछले दिनों पंजाब और अलग- अलग राज्यों में गिरफ्तार आतंकियों ने पूछताछ में बताया था कि ड्रोन के जरिये काफी सारे IED भारत में भेजे जा चुके हैं.

खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर सुरक्षा एजेंसियों को बताया कि पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए घातक हथियार भारत में लाए गए हैं, जिसमें पिस्टल, हैंड ग्रेनेड और AK47 जैसे हथियार भी शामिल हैं. वहीं, कुछ हथियारों को बीएसएफ ने पकड़ा था, लेकिन बावजूद उसके काफी हथियार भारत में भेजे जा चुके हैं. ख़ुफ़िया एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर बताया है कि 15 अगस्त के दिन देश में कई जगहों आतंकी लोन वुल्फ अटैक भी कर सकते हैं. इस अटैक के जरिये कोई अकेला शख्स तेज धारदार हथियार और बड़े वाहन के जरिये भीड़ पर हमला कर सकता है.

आतंकी संगठन 15 अगस्त के दौरान बड़ा हमला करने की फिराक में है
बदलते वक्त के दौरान आतंकी लाल किले पर हमला करने के लिए पतंग नुमा किसी उड़ने वाली चीज़ का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसी लिए पतंगों के जरिए अटैक करने का अलर्ट दिया गया है. लाल किले के आसपास पतंग पर समारोह के वक्त पूरी तरह बैन लगाकर नजर रखने के किए कहा गया है. वहीं, बैसाखी के जरिए किसी तरह का अटैक का इनपुट दिया गया है. कोई बैसाखी में कुछ संदिग्ध सामान लगाकर अटैक कर सकता है. इसलिए स्क्रीनिंग बहुत स्ट्रॉन्ग होनी चाहिए. खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट में बताया कि SFJ, जैश ए मोहम्मद, ISIS ख़ुरासान मोड्यूल नाम के आतंकी संगठन 15 अगस्त के दौरान बड़ा हमला करने की फिराक में है.

Tags: 15 August, Alert, Delhi news, Delhi police, Terrorist

अगली ख़बर