अपना शहर चुनें

States

Delhi Violence: HC का दिल्ली पुलिस को निर्देश, वेबसाइट पर डाले अज्ञात शवों की डिटेल

संजय राउत ने आगे लिखा है, ‘मुदस्सर खान के बच्चे का फोटो दुनियाभर में प्रकाशित हुआ. (फाइल फोटो)
संजय राउत ने आगे लिखा है, ‘मुदस्सर खान के बच्चे का फोटो दुनियाभर में प्रकाशित हुआ. (फाइल फोटो)

दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को वैसे शवों की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर डालने का निर्देश दिया है, जिनकी अब तक शिनाख्त नहीं हो पाई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 5, 2020, 11:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court)  ने अब पुलिस को सख्त निर्देश दिए हैं. कोर्ट ने पुलिस को कहा है कि हिंसा में मारे गए जिन गए जिन लोगों के शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है, उनकी पूरी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर दी जाए. उल्लेखनीय है कि दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में हुई इस घटना के बाद कई अज्ञात शव (Unidentified Died Bodies) सरकारी हॉस्पिटल के मुर्दाघरों में पड़े हुए हैं. कोर्ट ने इन अज्ञात शवों की फोटो के साथ पूरी जानकारी दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर डालने का निर्देश दिया है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, इस हिंसा में अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी है.

दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में 44, आरएमएल अस्पताल में 5, एलएनजेपी अस्पताल में 3 और जगप्रवेश चंद्र अस्पताल में 1 की मौत हुई  है. वहीं, दिल्ली पुलिस ने हिंसा के कई मामलों में 654 एफआईआर दर्ज की है. इसके अलावा 1820 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.


कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचे ताहिर हुसैन, पुलिस ने किया गिरफ्तार
बता दें कि इंटेलिजेंस ब्‍यूरो (IB) के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्‍या के आरोप में वांछित AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचे, जहां उन्हें दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले ताहिर हुसैन के वकील मुकेश कालिया ने जानकारी दी थी कि ताहिर राउज एवेन्यू कोर्ट (दिल्ली) में सरेंडर करेंगे. ताहिर हुसैन ने कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी भी दाखिल की थी, जिसे खारिज कर दिया गया.



जानिए क्या कह रहे हैं दिल्ली के सीपी
दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि सभी लोग सुरक्षित महसूस कर रहे हैं. पुलिस लगातार नागरिकों के संपर्क में है. वहीं ताहिर के मामले में उन्होंने कहा कि उसके खिलाफ जो भी कानूनी प्रक्रिया होनी चाहिए, वो होगी.

ये भी पढ़ें: 

EXCLUSIVE: घायल हालत में DCP ने किया था पत्नी को फोन- अब मैं नहीं बचूंगा, परिवार का ध्यान रखना

 

दिल्ली हिंसा: HC का पुलिस को निर्देश, वेबसाइट पर डाले अज्ञात शवों की डिटेल

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज