अपना शहर चुनें

States

Delhi News: हाईकोर्ट ने बीजेपी नेता की याचिका पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन से मांगा जवाब

बीजेपी नेता की याचिका पर हाईकोर्ट ने स्वास्थ्य मंत्री से जवाब मांगा. (File)
बीजेपी नेता की याचिका पर हाईकोर्ट ने स्वास्थ्य मंत्री से जवाब मांगा. (File)

भाजपा (BJP) नेता की याचिका पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री से हाईकोर्ट ने जवाब मांग लिया है. आप नेता सत्येन्द्र जैन (Satyendra Jain) पर भ्रष्ट तरीकों से चुनाव जीतने का आरोप लगया गया था. इसके लिए अगली सुनवाई 24 फरवरी को होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 10:48 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने भाजपा नेता एससी वत्स की उस याचिका पर आप नेता के निर्वाचन को लेकर जवाब मांगा है. कोर्ट ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन (Satyendra Jain) से शुक्रवार को जवाब मांगा है, जिसमें विधानसभा में आप नेता के निर्वाचन को चुनौती देने से संबंधित अतिरिक्त दस्तावेज सामने रखने को कहा है. दिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में आरोप लगाया गया है कि सत्येंद्र जैन ने चुनाव के दौरान ‘‘भ्रष्ट तरीकों’’ को अपनाया था. गौरतलब है कि वर्ष 2020 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में यहां शकूर बस्ती सीट पर एसएसी वत्स सत्येन्द्र जैन से हार गए थे.

न्यायमूर्ति मुक्ता गुप्ता ने वत्स की उस नई याचिका पर जैन से जवाब मांगा है, जिसमें इस आधार पर रिकार्ड में अतिरिक्त दस्तावेजों को रखने की अनुमति देने का आग्रह किया गया है कि भाजपा नेता के पास पहले सभी आवश्यक दस्तावेज नहीं थे. अब ये दस्तावेज उनके हाथ लग गये हैं. अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तिथि 24 फरवरी तय की.

ये भी पढ़ें: Delhi Violence: अदालत ने कहा- विचाराधीन कैदियों के निर्दोष होने की धारणा को मीडिया ट्रायल से खत्म करना गलत



राजनीतिक चर्चाएं जोरों पर
वकील साहिल आहुजा के जरिये दाखिल की गई याचिका में कहा गया है कि दस्तावेजों में व्हाट्सएप समूहों और फेसबुक अकाउंट और ट्विटर वेब पेज के स्नैपशॉट्स का विवरण शामिल हैं जो चुनाव याचिका में शामिल मुद्दों के निर्णय के लिए प्रासंगिक हैं. यह मामला हाईकोर्ट में जाने के बाद एक बार फिर यहां राजनीतिक चर्चाएं जोर पकड़ने लगी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज