Noida News: चोरों से ज्‍यादा घर के नौकर ने उड़ाया माल, अब ED और IT की जांच भी शुरू

नोएडा की एक सोसाइटी में करोड़े के सोने और नगदी की हाई प्रोफाइल चोरी हुई है. Demo Pic

माल को कालाधन मानते हुए ईडी (ED) और इनकम टैक्स Income Tax ने भी अपनी जांच शुरु कर दी है. गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) पुलिस कमिश्नर ने चोरी का खुलासा करने वाली टीम को एक लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है.

  • Share this:
    नोएडा. कुछ वक्त पहले नोएडा की एक पॉश कॉलोनी में चोरी हुई थी. चोर करोड़ों रुपये का माल ले गए थे, लेकिन इस चोरी की कोई एफआईआर (FIR) दर्ज नहीं कराई गई. खुद सोसाइटी में रहने वालों को भी चोरी की भनक तक नहीं लगी, लेकिन हाल ही में इत्तेफाक से पुलिस (Police) के हत्थे चढ़े आरोपी ने इस मामले में चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. चोरों से ज्यादा माल घर के नौकर के पास से बरामद हुआ है. ऐसी चर्चा है कि अब तक सोने समेत कुल 35 करोड़ रुपये की बरामदगी हो चुकी है. हैरत की बात यह है कि अभी तक बरामद माल का कोई दावेदार नहीं आया है. माल को कालाधन मानते हुए ईडी (ED) और इनकम टैक्स Income Tax ने भी अपनी जांच शुरू कर दी है. गौतमबुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) पुलिस कमिश्नर ने चोरी का खुलासा करने वाली टीम को एक लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है.

    ऐसे खुली नोएडा की हाईप्रोफाइल करोड़ों की चोरी

    नोएडा के सूरजपुर में स्थित एक पॉश कालोनी में कुछ महीने पहले चोरी हो गई. लेकिन चोरी का पता न पुलिस को चला और न ही पड़ोसियों को. लेकिन जिन चोरों ने चोरी की थी उनके बीच माल के बंटवारे को मारपीट तक की नौबत आ गई. जिसके बाद चोरी की बात कई लोगों के बीच फैल गई. चोर सूरजपुर के आसपास के ही रहने वाले हैं. इसी दौरान किसी ने पुलिस को इतला दे दी कि एक बड़ी चोरी के बाद चोर आपस में ही लड़ रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने चोर मंडली के कई लोगों को हिरासत में ले लिया. बात सच निकली तो पुलिस ने चोरी का माल भी बरामद करना शुरु कर दिया.

    घर के नौकर ने चोरी भी कराई और खुद भी हाथ साफ किया

    चोरों के मुताबिक सोसाइटी के इस फ्लैट में माल होने की खबर उन्हें इलाके के एक प्रापर्टी डीलर से मिली थी. इसके बाद जब वो चोरी करने पहुंचे तो वहां माल बहुत ज्यादा मिला. इतनी वो तैयारी भी करके नहीं गए थे. इसीलिए कुछ माल समेटकर बाकी का वहीं छोड़ आए. सोचा की फिर किसी दिन आकर ले जाएंगे.

    बड़ी राहत! अब नहीं रुलाएगी प्याज,  किसान और ग्राहकों को ऐसे होगा फायदा

    लेकिन आपसी लड़ाई के चक्कर में चोरा दोबारा चोरी करने उस फ्लैट में नहीं गए. इसी दौरान मौका देखकर घर के नौकर ने ही बचा हुआ माल साफ कर दिया. इस सारे खेल में नौकर के शामिल होने का खुलासा चोर और उनके साथी प्रापर्टी डीलर की गिरफ्तारी के बाद लगा. इसी के बाद नौकर के घर से भी माल बरामद कर लयिा गया. 20 किलो से ज्यादा सोना, नगदी और जमीनों की रजिस्ट्री समेत माल की कुल कीमत करीब 35 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

    देश से बाहर है फ्लैट का मालिक

    सूत्रों की मानें तो जिस फ्लैट में चोरी हुई है उसका मालिक देश से बाहर बताया जा रहा है. अभी तक फ्लैट के मालिक ने चोरी के बरामद माल पर अपना दावा नहीं किया है. उल्टे उसका कहना है कि यह माल हमारा नहीं है. कुछ मीडिया रिपोटर्स में यह भी खबर है जिस शख्स का यह फ्लैट होने का दावा और उसके विदोश में होने की बात कही जा रही है उसने ऐसे किसी भी फ्लैट का अपना होने से ही इंकार कर दिया है. बड़ी मात्रा में काला धन मिलने के बाद ईडी और इनकम टैक्स ने भी अपनी कार्रवाई शुरु कर दी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.