लाइव टीवी

दिल्ली का एजुकेशन मॉडल अब महाराष्ट्र में भी होगा लागू! शिवसेना के मंत्री ने की मनीष सिसोदिया से मुलाकात
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 21, 2020, 9:52 PM IST
दिल्ली का एजुकेशन मॉडल अब महाराष्ट्र में भी होगा लागू! शिवसेना के मंत्री ने की मनीष सिसोदिया से मुलाकात
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार अपने राज्य में शिक्षा सुधारों को लागू करने के लिए महाराष्ट्र सरकार को हर संभव मदद करेगी.

शिवसेना मंत्री उदय सामंत ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने उन्हें बताया कि दिल्ली में कैसे शिक्षा पर काम कर रहे हैं. उदय सामंत ने आगे कहा कि हम दिल्ली एजुकेशन पैटर्न को महाराष्ट्र में भी चला सकते हैं इसके अलावा महाराष्ट्र में जो कुछ अच्छा है उसे दिल्ली में ला सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2020, 9:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली की केजरीवाल सरकार हर बार यहां के सरकारी स्कूलों में किए काम का बखान करते नजर आती है. वैसे अगले कुछ दिनों में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया भी यहां के स्कूल में आकर हैप्पीनेस क्लास का जायजा लेने जा रही हैं. इस दौरान वो स्कूली बच्चों के बीच 1 घंटे रहेंगी. ऐसे में महाराष्ट्र सरकार में मंत्री उदय सामंत ने भी शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात की. उन्होंने मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में बताया कि वो एक कार्यक्रम में दिल्ली आए थे. उन्होंने कहा कि चूंकि मेरे पास भी एजुकेशन डिपार्टमेंट है तो वो दिल्ली के एजुकेशन मॉडल पर बात करने के लिए मनीष सिसोदिया से भी मिले.

मंत्री उदय सामंत ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने उन्हें बताया कि दिल्ली में कैसे शिक्षा पर काम कर रहे हैं. उदय सामंत ने आगे कहा कि हम दिल्ली एजुकेशन पैटर्न को महाराष्ट्र में भी चला सकते हैं इसके अलावा महाराष्ट्र में जो कुछ अच्छा है उसे दिल्ली में ला सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम अपनी टीम लेकर यहां आयेंगे और दिल्ली सरकार की टीम महाराष्ट्र जाएगी ताकि हम एक दूसरे की सफल मॉडल को समझ सकें और उसे अपने अपने राज्य में लागू कर सकें. इस पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार अपने राज्य में शिक्षा सुधारों को लागू करने के लिए महाराष्ट्र सरकार को हर संभव मदद करेगी. उन्होंने कहा कि दोनों ही राज्य एक दूसरे से काफी कुछ सीख सकते हैं.



किरण मजूमदार शॉ ने स्कूलों को देखने का वादा किया

इसके अलावा पद्मश्री और पद्मभूषण से सम्मानित और बायोकॉन समूह की एमडी किरण मजूमदार शॉ ने एक ट्वीट कर अगली बार दिल्ली आने पर केजरीवाल सरकार के अधीन संचालित होने वाले इन स्कूलों को देखने का वादा किया है.

किरण ने अपने ट्वीट में कहा है कि वे अगली बार दिल्ली आने पर यहां के सरकारी स्कूलों को देखेंगी. इस दौरान वो यह भी जानने का प्रयास करेंगी कि कैसे सीएम केजरीवाल ने इन स्कूलों में बदलाव किया है. उन्होंने कहा है कि मैं आपके दूरदर्शी नेतृत्व की सराहना करती हूं, जिससे दिल्ली में समाज के हर वर्ग को लाभ मिला है. मुझे यकीन है कि आप अगले 5 वर्षों में कई और वादे पूरे करेंगे.



ये भी पढ़ें :




मोहल्ला क्लीनिक के काम में आएगी तेजी, जांच केंद्रों में लगेंगे CCTV कैमरे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 9:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर