Delhi Saharanpur Highway – अक्षरधाम से खेकड़ा तक हाईवे का काम अप्रैल से हो जाएगा शुरू

अक्षरधाम से खेकड़ा तक हाईवे का काम अप्रैल से हो जाएगा शुरू - संकेतिक फोटो

अक्षरधाम से खेकड़ा तक हाईवे का काम अप्रैल से हो जाएगा शुरू - संकेतिक फोटो

अक्षरधाम से ईपीई जंक्‍शन खेकड़ा तक हाईवे का काम अप्रैल से शुरू हो जाएगा. यह काम दो हिस्‍सों में किया जा रहा है. केन्‍द्रीय सड़क परिवहन राज्‍यमंत्री ने एनएचएआई, पीडब्‍ल्‍यूडी और स्‍थानीय अधिकारियों के साथ आपस में कोआर्डीनेट कर काम जल्‍द शुरू करने के निर्देश दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 8:54 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. अक्षरधाम (Akshardham) से ईपीई जंक्‍शन (EPE Junction) तक हाईवे का काम अप्रैल से शुरू हो जाएगा. यह काम दो हिस्‍सों में किया जा रहा है. दिल्‍ली देहरादून यमुनोत्री हाईवे 709 बी में सहारनपुर तक जल्‍द पूरा कर लिया जाएगा. केन्‍द्रीय सड़क परिवहन राज्‍यमंत्री ने एनएचएआई, पीडब्‍ल्‍यूडी और स्‍थानीय अधिकारियों को आपस में कोआर्डीनेट कर काम जल्‍द शुरू करने के निर्देश दिए हैं.

दिल्‍ली से सहारनुपर हाईवे का काम चार हिस्‍सों में किया जा रहा है. इसमें बागपत से सहारनपुर तक का काम दो हिस्‍सों में और अक्षरधाम से ईपीई खेकड़ा तक का काम दो हिस्‍सों में हो रहा है. बागपत से सहारनपुर तक काम करीब दो साल पहले शुरू हो चुका है. अक्षरधाम से ईपीई तक काम का टेंडर दो कंपनियों को दिया जा चुका है. केन्‍द्रीय सड़क परिवहन राज्‍य मंत्री जनरल वीके सिंह ने न्‍यूज 18 हिन्‍दी को बताया कि संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए जा चुके हैं कि‍ वे आपस में कोआर्डीनेट कर अक्षरधाम से ईपीई तक 31 किमी का काम जल्‍द शुरू कराएं. यहां पर काम में किसी तरह की कोई बाधा नहीं है.

अक्षरधाम से होकर गीता कॉलोनी, शास्त्रीपार्क, खजूरी खास होते हुए यूपी बॉर्डर तक 14.75 किमी. के काम का ठेका 1065 करोड़ रुपए में दिया गया है. वहीं, दूसरे पैकेज में यूपी बॉर्डर से मंडोला होते हुए ईपीई जंक्शन, खेकड़ा तक 16.45 किमी. का काम करीब 1323 करोड़ रुपए में दिया गया है. दोनों पैकेज का काम 2022 के मध्य तक पूरा करने का समय तय किया गया है. इस रोड के बनने से नोएडा और पूर्वी दिल्‍ली से बागपत की ओर जाने वालों को राहत मिलेगी.

पहले हिस्‍से में अक्षरधाम से यूपी बॉर्डर तक 17 किलोमीटर हिस्सा एलिवेटेड होगा, जो गीता कॉलोनी से शास्त्री पार्क, खजूरी खास, यूपी बॉर्डर होते हुए मंडोली तक बनेगा. जीटी रोड पर यह हाईवे शास्त्री पार्क में बने नए फ्लाईओवर के ऊपर से जाएगा, वहां से फ्लाईओवर से लूप के जरिए जोड़ा जाएगा, ताकि फ्लाईओवर से वाहन सहारनपुर जाने के लिए आसानी से रुख कर सकें. वहीं, दूसरे पैकेज में 14 किमी. यूपी बॉर्डर से ईपीई जंक्‍शन बागपत तक हाईवे बनाया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज