लाइव टीवी

हिंदू सेना की जोड़ों को चेतावनी- वेलेंटाइन पर अश्लीलता फैलाई तो पुलिस करेगी डेट

News18Hindi
Updated: February 12, 2020, 9:36 PM IST
हिंदू सेना की जोड़ों को चेतावनी- वेलेंटाइन पर अश्लीलता फैलाई तो पुलिस करेगी डेट
वैलेंनटाइन डे का विरोध

हिंदू सेना (Hindu Sena) ने यहां तक कहा कि वेलेंटाइन डे पर एक-दूसरे से सरेआम प्यार करने वाले लोगों को पकड़ने के लिए कार्यकर्ताओं की एक टीम बनाई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2020, 9:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  राइट-विंग ग्रुप की संस्था हिन्दू सेना (Hindu Sena) ने बुधवार को दिल्ली में वेलेंटाइन डे (Valentine Day) को लेकर प्रेमी जोड़ों को धमकी दी है.  हिन्दू सेना ने कहा कि 'वेलेंटाइन डे' भारतीय सभ्यता को खतरा है. हिंदू सेना ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर 'अश्लीलता' फैलाने वालों को 'पुलिस को सौंप दिया जाएगा'.

वेलेंटाइन डे की निगरानी करेगी पुलिस
हिंदू सेना ने यहां तक कहा कि वेलेंटाइन डे पर एक-दूसरे से सरेआम प्यार करने वाले लोगों को पकड़ने के लिए कार्यकर्ताओं की एक टीम बनाई है. हिंदू सेना दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में वेलेंटाइन डे समारोह की निगरानी भी करेगी.

वेलेंटाइन डे कार्ड को लगाई थी आग

इस हफ्ते की शुरुआत में, हिंदू सेना ने खुद को इस वैलेंटाइन डे के नैतिक पुलिस के रूप में घोषित किया था, क्योंकि इसके कुछ सदस्यों ने तमिलनाडु के कोयम्बटूर में वेलेंटाइन डे के जश्न के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था. इसका विरोध करते हुए, हिंदू सेना के सदस्यों ने वेलेंटाइन डे कार्ड को भी फाड़ दिया और उन्हें आग लगा दी.

हिंदू सेना ने पुलिस से किया ये डिमांड
हिंदू सेना ने वेलेंटाइन डे के खिलाफ नारेबाजी की और जिला कलेक्टर से 14 फरवरी को आवश्यक उपाय करने की भी मांग की. 2018 में, शक्ति सेना और भारत सेना, जो खुद को हिंदू समूहों के रूप में दर्शाते हैं, ने वेलेंटाइन डे से पहले कोयंबटूर में नैतिक पुलिसिंग करने का फैसला किया था.जबकि शक्ति सेना ने जनता के सामने कार्ड फाड़कर शहर में प्रदर्शन किया तो वहीं भारत सेना ने जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. भारत सेना ने सार्वजनिक रूप से घूमने और वेलेंटाइन डे मनाने वाले जोड़ों के खिलाफ उचित कार्रवाई की भी मांग की थी.

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली चुनाव: प्रियंका गांधी बोलीं- ये कांग्रेस के लिए संघर्ष का समय है

दिल्ली चुनावः पर्दे के पीछे की ताकत बने PK, क्या बंगाल में भी दिखेगा असर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 8:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर