Home /News /delhi-ncr /

हिन्दू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जान का खतरा

हिन्दू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जान का खतरा

हिन्दू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से मिली धमकी.

हिन्दू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से मिली धमकी.

Hindu Mahasabha News: कुछ साल पहले स्वामी चक्रपाणि ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि दाऊद इब्राहिम के मुंबई में नागपाड़ा के स्थित रौनक अफरोज होटल को नीलामी के बाद खरीद कर, वहां नि:शुल्क शौचालय बनवा देंगे. जिसके बाद वह फिर से दाऊद के गुर्गों के रडार पर आ गए थे.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि (Swami Chakrapani) एक बार फिर से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) से जुड़े मसले पर सुर्खियों में हैं. दरअसल स्वामी चक्रपाणि ने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर किया है, जिसके तहत दिल्ली उच्च न्यायालय में दायर याचिका के मार्फत ये अपील की गई है कि- उसे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Underworld Don) से जान का खतरा है. लिहाजा उसकी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाए, इसके साथ ही उसे जेड श्रेणी की सुरक्षा व्यवस्था (Restore his Z+ Security) फिर से बहाल किया जाए. इसी साल स्वामी चक्रपाणि की सुरक्षा श्रेणी को हटाकर एक्स कैटेगरी की सुरक्षा दे दी गई थी.

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, स्वामी चक्रपाणि के पास फिलहाल एक्स कैटेगरी (X Category) की सुरक्षा व्यवस्था है. हालांकि इस मसले पर सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार द्वारा वकील ने कोर्ट को बताया कि- सुरक्षा पुलिस कमिश्नर द्वारा किए गए मूल्यांकन के आधार पर प्रदान की जाती है. हालांकि इस मसले पर दिल्ली हाई कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 5 अक्टूबर को होगी.

स्वामी चक्रपाणि कैसे हुए थे दाऊद इब्राहिम के मसले पर चर्चित

साल 1993 में मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम धमाके में आरोपी दाऊद इब्राहिम का नाम सामने आया था उसके बाद दाऊद इब्राहिम भारत से भागकर पाकिस्तान में छुप गया उस बम धमाके के मामले की तफ्तीश केंद्रीय जांच एजेंसी CBI कर रही है. CBI की टीम ने कुछ साल पहले कार्रवाई करते हुए दाऊद इब्राहिम के 10 संपत्तियों को जब किया था. उन्हीं संपत्तियों की नीलामी में (Bought Ibrahim’s Auctioned Property) हुए दाऊद इब्राहिम की कार को स्वामी चक्रपाणि ने करीब 32,000 रुपये में खरीदी थी. उसके बाद स्वामी चक्रपाणि ने उस कार को गाजियाबाद में ले जाकर जला दिया था, जिसके बाद दाऊद इब्राहिम के गुर्गों के रडार पर स्वामी चक्रपाणि आ गए थे.

दाउद के गुर्गे स्वामी चक्रपाणि पर कर सकते हैं हमला 

केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम को भी यह इनपुट्स मिला था कि दाऊद इब्राहिम के गुर्गे कभी भी स्वामी चक्रपाणि पर जानलेवा हमला कर सकते हैं. लिहाजा मामले की गंभीरता को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा स्वामी चक्रपाणि को जेड कैटेगरी की सुरक्षा व्यवस्था प्रदान की गई थी, लेकिन तमाम सुरक्षा व्यवस्था के मापदंड और तमाम इनपुट को खंगालने के बाद सुरक्षा व्यवस्था किस श्रेणी को घटाकर एक्स कैटेगरी कर दिया गया था.

कुछ साल पहले स्वामी चक्रपाणि ने एक और बड़ा बयान देते हुए कहा था कि दाऊद इब्राहिम के मुंबई में नागपाड़ा के स्थित रौनक अफरोज होटल को नीलामी के बाद खरीद कर वहां निशुल्क शौचालय बनवा देंगे, जिसके बाद वह फिर से दाऊद के गुर्गों के रडार पर आ गए थे.

Tags: CBI, Dawood ibrahim, Hindu-Muslim, IB

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर