Delhi News: हिंदू संगठनों का आरोप- लव जिहाद में हुई नाबालिग लड़की की हत्या, पुलिस ने किया इनकार

हिंदू संगठनों ने मारी गई लड़की के घर के सामने जमावड़ा लगाकर लव जिहाद का आरोप लगाया, पर पुलिस ने इससे इनकार किया.

हिंदू संगठनों ने मारी गई लड़की के घर के सामने जमावड़ा लगाकर लव जिहाद का आरोप लगाया, पर पुलिस ने इससे इनकार किया.

Delhi News: शुक्रवार रात रोहिणी जिले के बेगमपुर इलाके में 17 साल की एक लड़की की हत्या हथौड़े से कर दी गई थी. परिवार ने हत्या का आरोप लईक खान नाम के शख्स पर लगाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 5:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के बेगमपुर (Begampur) इलाके में 17 साल की लड़की की हत्या पर पुलिस ने लव जिहाद (love jihad) या जबरन धर्म परिवर्तन की बात से इनकार किया है. रोहिणी जिले के डीसीपी प्रमोद कुमार मिश्रा (DCP Pramod Kumar Mishra) से जब यह पूछा गया कि कुछ हिंदू संगठन के लव जिहाद और जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप लगा रहे हैं. तो उन्होंने कहा कि मेरी जानकारी में या हमारी जांच में अभी ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है. डीसीपी प्रमोद कुमार मिश्रा ने कहा कि शुक्रवार की रात अस्पताल से खबर आई थी कि 17 साल की बच्ची जख्मी हालात में अस्पताल लाई गई है, जिसकी मौत हो गई है. सिर में चोट लगी है. अस्पताल से मिली सूचना के बाद पुलिस मौके पर पंहुच गई थी. उस दिन घर के अंदर ही इस बच्ची पर हमला हुआ था. केस रजिस्टर करके जांच शुरू कर दी है. 5 टीमें इस केस पर हैं और जल्द से जल्द सस्पेक्ट पकड़ लिए जाएंगे. आरोपी पहचाना हुआ है. इनके घर में आरोपी का आना जाना था. भाई की शिकायत पर केस दर्ज किया है.

हिंदू संगठनों का आरोप

दरअसल कुछ हिंदू संगठनों ने आज बेगमपुर पंहुचकर जमकर नारेबाजी की और लव जिहाद का आरोप लगाया. सुबह से ही मृतक लड़की के घर पर हिंदू संगठनों का जमावड़ा लगने लगा. बेगमपुर पंहुचे हिंदू आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव भाटी ने कहा कि यह लव जिहाद का मामला है. भाटी ने सवाल उठाया कि पुलिस ने अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की, तो पुलिस कैसे कह सकती है कि लव जिहाद का मामला नहीं है? VHP के जिला अध्यक्ष वेद प्रकाश शर्मा ने कहा कि हत्याकांड बेहद शर्मनाक है. मंगोलपुरी में एक घटना हुई थी. बार बार ऐसा हो रहा है. पुलिस कानून व्यवस्था देखे और जल्द से जल्द आरोपी को पकड़े.

परिवार से मिलने नहीं दिया जा रहा है
पुलिस ने एहतियातन मृतक लड़की की गली के बाहर बेरिकेड्स लगा दिए. साथ किसी भी संगठन के लोगों को परिवार से मिलने पर पाबंदी लगा दी. इसके अलावा पुलिस ने मीडिया को भी पीड़ित परिवार से नहीं मिलने दिया. डीसीपी से जब ये पूछा गया कि मीडिया या किसी भी संगठन के लोगों को परिवार से क्यों मिलने नहीं दिया जा रहा है? तो उन्होंने कहा कि परिवार घटना के बाद से परेशान है. वे लोग अभी अकेलापन चाहते हैं. परिवार से बात करके हम आपको बताएंगे.

शुक्रवार रात हथौड़े से मारकर की गई थी हत्या

शुक्रवार रात रोहिणी जिले के बेगमपुर इलाके में 17 साल की एक लड़की की हत्या हथौड़े से कर दी गई थी. परिवार ने हत्या का आरोप लईक खान नाम के शख्स पर लगाया है. लईक बवाना की एक फैक्ट्री में काम करता है. उसी फैक्ट्री में मृतक लड़की के मां-बाप भी काम करते थे. मृतक के भाई का आरोप है कि लईक खान उसकी बहन पर शादी का दबाव बना रहा था. वारदात के दिन वह घर आया था. लईक ने सब्जी लेने के लिए परिवार के लोगों को बाहर भेज दिया. जिसके बाद उसने लड़की के सिर पर हथौड़े से वार किया और बाहर से ताला लगाकर फरार हो गया. फिलहाल पुलिस आरोपी लईक की तलाश में जुटी है और जगह जगह छापेमारी कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज