Home /News /delhi-ncr /

Gurugram: खुले में नमाज पढ़ने पर बढ़ा विरोध, पुलिस के साथ झड़प, हिरासत में लिये गए 30 लोग

Gurugram: खुले में नमाज पढ़ने पर बढ़ा विरोध, पुलिस के साथ झड़प, हिरासत में लिये गए 30 लोग

गुरुग्राम में खुले में नमाज का विरोध आज ज्यादा बढ़ गया, जिससे पुलिस ने 30 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है. (social)

गुरुग्राम में खुले में नमाज का विरोध आज ज्यादा बढ़ गया, जिससे पुलिस ने 30 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है. (social)

Gurugram News: मौके पर भारी पुलिस बल की मौजूदगी के बीच प्रदर्शनकारियों ने ‘जय श्री राम’ और ‘ भारत माता की जय’ की नारे लगाए. वहीं, मुस्लिम समुदाय के लोग उस स्थान पर नमाज अदा करने आते रहे. प्रदर्शनकारियों के हाथों में तख्तियां थी और उन्होंने शहर में निर्धारित स्थानों पर खुले में नमाज अदा करने की अनुमति देने पर प्रशासन के खिलाफ भी नारेबाजी की.

अधिक पढ़ें ...

    गुरुग्राम. हरियाणा में गुरुग्राम के सेक्टर-12 में मुस्लिम समुदाय (Muslim community) द्वारा शुक्रवार को पढ़ी जा रही जुमे की नमाज (Juma prayer) को बाधित करने के आरोप में करीब 30 लोगों को  गुरुग्राम पुलिस (Gurugram Police) ने हिरासत में लिया है.

    मौके पर भारी पुलिस बल की मौजूदगी के बीच प्रदर्शनकारी जिनमें अधिकतर हिंदूवादी संगठनों (Hindutva organizations) के सदस्य थे. उन्होंने ‘जय श्री राम’ और ‘ भारत माता की जय’ की नारे लगाए. वहीं, मुस्लिम समुदाय के लोग उस स्थान पर नमाज अदा करने आते रहे.

    Open prayers in Gurugram, commotion, Hindu organizations, protests, 30 people detained, Gurugram Police, Hindu-Muslim ruckus, Gurugram Latest News Updates-गुरुग्राम में खुले में नमाज, हंगामा, हिंदूवादी संगठन, विरोध प्रदर्शन, 30 लोग हिरासत में, गुरुग्राम पुलिस, हिंदू-मुस्लिम बवाल, गुरुग्राम लेटेस्ट न्यूज अपडेट

    पुलिस और नमाज का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई. बाद में पुलिस ने 30 लोगों को हिरासत में लेकर बस में भरकर थाने ले गई.

    प्रदर्शनकारियों के हाथों में तख्तियां थी और उन्होंने शहर में निर्धारित स्थानों पर खुले में नमाज अदा करने की अनुमति देने पर प्रशासन के खिलाफ भी नारेबाजी की. हालांकि, माहौल तनावपूर्ण होने के बावजूद वहां शांति बनी रही. पुलिस अधिकारी ने बताया कि एहतियातन करीब 30 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है.

    पत्रकारों से बातचीत करते हुए गुरुग्राम की सब डिविजनल मजिस्ट्रेट अंकिता चौधरी ने कहा, “इस स्थान पर गत 2 साल से लोग नमाज पढ़ रहे हैं. दूसरे समूह के कुछ लोग हैं जो उन्हें रोकने का प्रयास कर रहे हैं. इसलिए हमने उनसे अफरातफरी का माहौल और कानून-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न नहीं करने को कहा. जब वे नहीं माने तो प्रशासन और पुलिस ने कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए उन्हें हिरासत में ले लिया.”

    अंकिता चौधरी ने बताया कि लोगों को केवल एहतियातन हिरासत में लिया गया है. जब उनसे पूछा गया कि हिरासत में लिए गए लोग कौन हैं, तो उन्होंने कहा कि इस संबंध में जांच की जा रही है.

    शहर में नमाज के लिए 37 स्थान चिन्हित 

    इससे पहले खुले में नमाज को बाधित करने की धमकी हिंदूवादी संगठनों की ओर से दिए जाने के चलते मौके पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी. गौरतलब है कि 3 साल पहले हिंदूवादी संगठनों द्वारा विरोध के बाद जिला प्रशासन ने शहर में 37 स्थानों को चिह्नित किया था जहां पर मुस्लिमों को जुमे की नमाज पढ़ने की अनुमति दी गई थी.

    Tags: Delhi-NCR News, Gurugram, Gurugram news, Haryana police, Hindu Organization

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर