Home /News /delhi-ncr /

Delhi: हिंदू सेना ने अकबर रोड का नाम बदलकर किया सम्राट विक्रमादित्य मार्ग, चस्पा किये पोस्टर

Delhi: हिंदू सेना ने अकबर रोड का नाम बदलकर किया सम्राट विक्रमादित्य मार्ग, चस्पा किये पोस्टर

दिल्ली में हिन्दू सेना ने अकबर रोड का नाम बदलकर सम्राट विक्रमादित्य कर दिया है.

दिल्ली में हिन्दू सेना ने अकबर रोड का नाम बदलकर सम्राट विक्रमादित्य कर दिया है.

New Delhi News: हिंदू सेना ने कहा कि किसी भी मुगल आक्रांता के नाम से कोई भी मार्ग नहीं होना चाहिये. इसलिए हमने अकबर रोड का नाम बदल दिया है. हम सरकार से भी मांग करते हैं कि विक्रमादित्य या हेमू के नाम से मार्ग का नाम रखा जाये.

नई दिल्ली. दिल्ली में हिंदू सेना ने अकबर रोड का नाम बदलकर सम्राट विक्रमादित्य मार्ग कर दिया है. हिंदू सेना ने बताया कि 7 अक्टूबर यानी आज के ही दिन मुगल जिहादी अकबर को सम्राट ‘विक्रमादित्य हेमू’ ने हरा कर दिल्ली के तख्त पर कब्जा किया था. इस जीत के बाद पृथ्वीराज चौहान के 350 साल के बाद एक बार फिर कोई हिन्दू सम्राट बना था. हिंदू सेना ने शिलापट भी लगाया है. इस पर सम्राट विक्रमादित्य की तस्वीर भी लगी है.

बता दें कि अकबर रोड सेंट्रल दिल्ली का VVIP इलाका है. अकबर रोड पर भाजपा और कांग्रेस पार्टी का मुख्यालय भी है. दरअसल, अकबर रोड के नाम को बदलने की मांग लगातार हिंदू सेना करती रही है. अकबर रोड का नाम बदलकर सम्राट विक्रमादित्य मार्ग करने पर विवाद भी पैदा हो सकता है. माना जा रहा है कि ये मामला राजनीतिक रंग भी ले सकता है.

हिंदू सेना चीफ विष्णु गुप्ता ने कहा कि किसी भी मुगल आक्रांता के नाम से कोई भी मार्ग नहीं होना चाहिए, इसलिए हमने अकबर रोड का नाम बदल दिया है. हम सरकार से मांग करते हैं कि कि अकबर रोड का नाम सम्राट विक्रमादित्य हेमू के नाम पर होना चाहिये. बता दें कि 7 अक्टूबर यानि आज के ही दिन मुगल जिहादी अकबर को सम्राट ‘विक्रमादित्य हेमू’ ने हरा कर दिल्ली के तख्त पर शासन किया था.

Tags: Delhi news, Delhi News Alert, Hindu Organization

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर