Delhi News: राशन को लेकर BJP-AAP में रार, आदेश गुप्ता बोले- दिल्‍ली सरकार गरीबों के साथ कर रही 'भद्दा मजाक'

राशन के मुद्दे को लेकर भाजपा और आप में खींचतान जारी है.

Delhi News: देश की राजधानी दिल्‍ली में राशन को लेकर भाजपा और आम आदमी पार्टी में खींचतान चल रही है. इस बीच दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Delhi BJP President Adesh Gupta) ने कहा कि पिज्जा की होम डिलीवरी की तुलना गरीबों के लिए राशन से करना एक 'भद्दा मजाक' है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में राशन बांटने केा लेकर रार जारी है. इस बीच दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Delhi BJP President Adesh Gupta) ने बुधवार को आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को निशाने पर लिया और कहा कि पिज्जा की ‘होम डिलीवरी’ (Pizza Home Delivery) की तुलना गरीबों को घर तक राशन पहुंचाने से करना एक भद्दा मजाक है. इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा था कि अगर पिज्जा, कपड़ों और अन्य चीजों की होम डिलीवरी हो सकती है तो राशन की क्यों नहीं. इसको लेकर बीजेपी भड़क गए हैं.

    दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने एक बयान में कहा कि पिज्जा की होम डिलीवरी की तुलना गरीबों के लिए राशन से करना एक 'भद्दा मजाक' है. उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम सिसोदिया को पता होना चाहिए कि वे (गरीब) पिज्जा नहीं खाते. उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार का घर तक राशन पहुंचाने का दावा 'हास्यास्पद' है क्योंकि वह अपने गोदामों से दुकानों तक राशन नहीं पहुंचा पा रहे हैं. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि मैं सीएम केजरीवाल से पूछना चाहता हूं कि जब केंद्र सरकार नवंबर तक गरीबों को फ्री राशन दे रही है तो दिल्ली सरकार क्यों 1 जुलाई से फ्री राशन बंद कर रही है? अनलॉक हो जरूर गया पर आज भी गरीब खासकर दैनिक मजदूरी करने वालों का काम नहीं चला है, उन्हें फ्री राशन के सहयोग की आवश्यकता है. आप केवल विज्ञापन की सरकार चला रहे हो, अगर सच में गरीब के घर राशन पहुंचाने की आपकी मंशा होती तो केंद्र द्वारा दिया गया राशन पड़ा-पड़ा सड़ नहीं रहा होता.

    भाजपा बनाम आप 
    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा था कि कल भारत सरकार की एक चिट्ठी आई है, उसमें लिखा है कि आपका गरीब लोगों को घर-घर जाकर राशन बांटने का प्रस्ताव अस्वीकार किया जाता है, हमने तो प्रस्ताव भेजा ही नहीं था. ये राज्य सरकार का अधिकार है कि वो राशन कैसे बांटेगी. इसके बाद भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि आप (अरविंद केजरीवाल) ऐसे सीएम हैं जो दिल्ली के समतल धरती पर एक स्कूल के वैक्सीनेशेन सेंटर पर वैक्सीन नहीं पहुंचा पा रहे हैं. जो वैक्सीन नहीं पहुंचा पा रहे हैं वे राशन पहुंचाएंगे? केंद्र सरकार के राशन की चोरी चकारी करने का जो काम आप करते हैं उस पर रोक लगाई गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.