Home /News /delhi-ncr /

home isolation cases increased by 48 percent in the last one week in delhi positivity rate more than 2 percent nodssp

दिल्ली: बीते एक हफ्ते में होम आइसोलेशन के मामले 48 फीसदी बढ़े, पॉजिटिविटी रेट 2 फीसदी से ज्यादा

Delhi Corona Update: राजधानी दिल्ली में हर रोज के कोरोना केस में पिछले कुछ दिनों से इज़ाफ़ा देखने को मिल रहा है.

Delhi Corona Update: राजधानी दिल्ली में हर रोज के कोरोना केस में पिछले कुछ दिनों से इज़ाफ़ा देखने को मिल रहा है.

Delhi Corona Update: राजधानी दिल्ली में हर रोज के कोरोना केस में पिछले कुछ दिनों से इज़ाफ़ा देखने को मिल रहा है. वहीं पॉज़िटिविटी रेट 4 अप्रैल से ही 1 फ़ीसदी से ज़्यादा है. दिल्ली में 1 अप्रैल को कोविड पॉजिटिविटी रेट 0.57 फ़ीसदी था, जो 14 अप्रैल को बढ़कर 2.39 फ़ीसदी हो गया. हालांकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि हॉस्पिटल में भर्ती होने वालों की संख्या नहीं बढ़ रही है, ऐसे में कोई घबराने की बात नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के हर रोज के मामलों में इजाफा देखने को मिला है. साथ ही पॉज़िटिविटी रेट भी 2 फीसदी से अधिक हो गई है, ऐसे में राजधानी दिल्ली में पिछले एक हफ्ते में होम आइसोलेशन में जाने वाले मरीजों की संख्या 48 फीसदी बढ़ गई है. पीटीआई ने सरकारी आंकड़ों के हवाले से ये जानकारी दी है.

गुरुवार को होम आइसोलेशन वाले केस की कुल संख्या 574 की थी जबकि 325 नए कोरोना वायरस संक्रमण सामने आए थे. वहीं पॉज़िटिविटी रेट 2.39 फ़ीसदी है. पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि हर उम्र के मरीज़ सामने आ रहे हैं. प्रोफेशनल और स्टूडेंट हर तरह के लोग संक्रमित हुए हैं और होम आइसोलेशन में है.

राजधानी दिल्ली में हर रोज के कोरोना केस में पिछले कुछ दिनों से इज़ाफ़ा देखने को मिल रहा है. वहीं पॉज़िटिविटी रेट 4 अप्रैल से ही 1 फ़ीसदी से ज़्यादा है. दिल्ली में 1 अप्रैल को कोविड पॉजिटिविटी रेट 0.57 फ़ीसदी था, जो 14 अप्रैल को बढ़कर 2.39 फ़ीसदी हो गया. हालांकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि हॉस्पिटल में भर्ती होने वालों की संख्या नहीं बढ़ रही है, ऐसे में कोई घबराने की बात नहीं है.

दिल्ली में ऐसे बढ़ रहे कोरोना के मामले 

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, आठ अप्रैल को, शहर में 1.39 प्रतिशत की संक्रमण दर के साथ 146 नए मामले सामने आए थे और 388 मरीज घर पर आइसोलेट थे. इस अवधि में घर पर आइसोलेट होले की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है, जो 14 अप्रैल को बढ़कर 574 हो गई. 11 अप्रैल को यह आंकड़ा 447 था और 13 अप्रैल को यह 504 था. बीते एक सप्ताह में घर पर पृथकवास के मामले में लगभग 48 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

डॉक्टरों ने कहा- “घबराहट की स्थिति नहीं है”

डॉक्टरों ने मंगलवार को कहा था कि यह “घबराहट की स्थिति नहीं है” क्योंकि दैनिक मामलों की संख्या अब भी कम है, लेकिन लोगों को सतर्कता बरतना न छोड़ने के प्रति आगाह किया था. कई डॉक्टरों ने यह भी कहा था कि लक्षणों की शुरुआत के बाद बहुत कम लोग कोविड परीक्षण के लिए जा रहे हैं और लोग अब घर पर ही स्वस्थ होना पसंद कर रहे हैं, लेकिन संक्रमण दर में वृद्धि के साथ, घर पर पृथकवास के मामलों की संख्या में भी समानांतर वृद्धि हुई है.

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, बृहस्पतिवार को दिल्ली के कोविड-19 संक्रमितों की कुल संख्या और बीमारी के कारण मरने वालों की संख्या क्रमशः 18,67,206 और 26,158 थी. राष्ट्रीयराजधानी में संक्रमण दर सोमवार को 2.7 प्रतिशत थी, जो दो महीने में सबसे अधिक थी. पांच फरवरी को यह आंकड़ा 2.87 प्रतिशत था.

Tags: Coronavirus cases in delhi, Delhi Corona Case, Delhi Corona New Case

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर