Gautam Buddha Nagar : कोरोना वायरस के मरीजों के लिए होम आइसोलेशन सेवा शुरू
Delhi-Ncr News in Hindi

Gautam Buddha Nagar : कोरोना वायरस के मरीजों के लिए होम आइसोलेशन सेवा शुरू
होम आइसोलेशन में रखे गए मरीजों के लिए कॉल सेंटर की शुरुआत की गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

घर पर आइसोलेशन के सभी मरीजों के इलाज पर लगातार निगरानी रखी जा सके इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए आज जिला प्रशासन की ओर से एकीकृत नियंत्रण कक्ष के साथ ही एक कॉलसेंटर की शुरुआत की गई है.

  • Share this:
नोएडा. जनपद गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों के लिए होम आइसोलेशन (Home Isolation) सेवा शुरू कर दी गई है. इसके तहत जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने रविवार को एकीकृत नियंत्रण कक्ष के साथ-साथ एक कॉलसेंटर (Call center) की शुरुआत की है. इसके माध्यम से ‘होम आइसोलेशन’ घर पर पृथकवास के मरीजों से लगातार संपर्क किया जाएगा और उनसे बातचीत की जाएगी. उसके बाद डॉक्टरों से परामर्श लेकर उन्हें स्वास्थ्य संबंधित और दवा आदि के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी.

एकीकृत नियंत्रण कक्ष स्थापित

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि जनपद में शासन के निर्देशों के अनुपालन में अब कोरोना वायरस मरीजों को घर पर आइसोलेशन की सुविधा भी प्रदान की जा रही है. घर पर आइसोलेशन के सभी मरीजों का यथासमय इलाज और उनके स्वास्थ्य की जानकारी जिला प्रशासन एवं चिकित्सकों को रहे और उनके इलाज पर लगातार निगरानी रखी जा सके इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए आज जिला प्रशासन की ओर से एकीकृत नियंत्रण कक्ष के साथ ही एक कॉलसेंटर की शुरुआत की गई है.



कॉल सेंटर की शुरुआत करते हुए जिलाधिकारी ने जनपद में कोविड-19 से संक्रमित और होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से बात की. उनका हालचाल जाना. जिलाधिकारी ने ऐसे मरीजों को मिलने वाले इलाज के संबंध में गहनता से जानकारी प्राप्त की.
उन्होंने बताया कि कॉल सेंटर के माध्यम से घर पर पृथकवास के मरीजों से उनके इलाज एवं व्यवस्थाओं के संबंध में लगातार जानकारी प्राप्त की जाएगी. उक्त जानकारी के आधार पर मरीजों को कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुरूप इलाज और अन्य सुविधाएं जिला प्रशासन यथासमय सुनिश्चित करेगा. इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading