• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • गृह मंत्रालय ने जमात पर लिया एक्शन, 960 विदेशी ब्लैकलिस्ट, पर्यटक वीजा भी रद्द

गृह मंत्रालय ने जमात पर लिया एक्शन, 960 विदेशी ब्लैकलिस्ट, पर्यटक वीजा भी रद्द

File Photo

File Photo

केंद्रीय गृह मंत्रालय (Central Home Ministry) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में किए गए तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) पर सख्त एक्शन लिया है. इस जमात में शामिल 960 विदेशियों को ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्रालय (Central Home Ministry) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में किए गए तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) सख्त एक्शन लिया है. इस जमात में शामिल 960 विदेशियों को ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है. तबलीगी जमात से संबंधित गतिविधियों में लिप्त पाए जाने पर उनके पर्यटक वीजा भी रद्द कर दिए गए हैं. केंद्रीय गृहमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी है. गृहमंत्री कार्यालय ने तबलीगी जमात के बारे में दिल्ली पुलिस और अन्य संबंधित राज्यों के पुलिस महानिदेशकों को निर्देश दिया है कि वे विदेशी अधिनियम, 1946 और आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005, के प्रावधानों का उल्लंघन करने के लिए 960 विदेशियों के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई करें.



    कोरोना वायरस से दिल्ली में 219 संक्रमित
    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ सकती है. यहां अब तक 219 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. इनमें से 108 मरीज मरकज निजामुद्दीन से संबंध रखते हैं. अब तक दिल्ली में 4 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. मृतकों में शामिल 2 लोग जमात से शामिल हैं. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि निजामुद्दीन मरकज से 2046 लोगों को बाहर निकाला गया था. इनमें से 1810 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है, जबकि 536 लोग दिल्ली के कई हॉस्पिटलों में भर्ती हैं. सीएम ने जानकारी दी कि इन सारे लोगों की कोरोना संंक्रमण की जांच जारी है. सीएम का मानना है कि जांच के बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ सकती है.

    दिल्ली के कई अस्पतालों में भर्ती हैं 700 लोग
    इससे पहले दिल्ली के स्वास्‍थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया था कि कि दिल्ली के कई अस्पतालों में कोरोना संदिग्‍ध और पीड़ित मिलाकर कुल 700 लोग भर्ती हैं. जैन के अनुसार, बुधवार को राजधानी में 32 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, इनमें से 29 लोग तबलीगी जमात के थे. इन लोगों ने दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में एक धार्मिक कार्यक्रम में भाग लिया था.

    ये भी पढ़ें - 

    डॉक्टरों पर हमला: सख्त लहजे में शिवराज ने कहा- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

    UP में सामने आए Coronavirus के 121 पॉजिटिव मामले: अतिरिक्त मुख्य सचिव

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज