Home /News /delhi-ncr /

Omicron Alert: गाजियाबाद में विदेश से आने वालों को होम क्‍वारंटीन अनिवार्य

Omicron Alert: गाजियाबाद में विदेश से आने वालों को होम क्‍वारंटीन अनिवार्य

गाजियाबाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग सर्तक हुआ.

गाजियाबाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग सर्तक हुआ.

Omicron Variant News: ghaziabad health department ने Omicron Variant की संभावना को देखते हुए ने जिले में सख्‍ती बरतनी शुरू कर दी है. जिले में foreign यात्रा विशेषकर प्रभावित देशों से आने वालों को अनिवार्य रूप से होम क्‍वारंटीन में रहना होगा. इस दौरान कोविड कंट्रोल रूम से प्रतिदिन उनकी सेहत के बारे में ब्यौरा लिया जाएगा, ताकि कोई भी लक्षण दिखने पर तत्काल उनकी जांच की जा सके.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. ओमिक्रॉन (Omicron Variant) की संभावना को देखते हुए गाजियाबाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग (ghaziabad health department) ने जिले में सख्‍ती बरतनी शुरू कर दी है. जिले में विदेश (foreign) यात्रा विशेषकर प्रभावित देशों से आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से होम क्‍वारंटीन में रहना होगा. इस दौरान कोविड कंट्रोल रूम से प्रतिदिन उनकी सेहत के बारे में ब्यौरा लिया जाएगा, ताकि कोई भी लक्षण दिखने पर तत्काल उनकी जांच की जा सके.

    स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने यह भी फैसला लिया है कि संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जिस क्षेत्र में पॉजीटिव केस मिलेंगे, उस इलाके में कोविड जांच शिविर लगाया जाएगा, जिससे आसपास रहने वाले सभी लोग अपनी जांच करा सकें. इसके साथ ही, पूरे इलाके को संवेदनशील घोषित किया जाएगा. इससे कांट्रैक्ट ट्रेसिंग भी आसान होगी और संक्रमण के फैलाव को रोका जा सकेगा.

    डीएसओ डॉ. आरके गुप्ता ने कहा कि विदेश यात्रा से लौटने वाले सभी यात्रियों की जांच एयरपोर्ट पर ही की जा रही है. इसके बाद सभी यात्रियों को आठ दिन तक होम क्‍वारंटीन में रहने के निर्देश भी दिए गए हैं. जो लोग विदेश यात्रा कर जिले में प्रवेश कर रहे हैं, उनका सही पता और मोबाइल नंबर अपडेट किया जा रहा है, ताकि उनकी मॉनीटिरिंग की जा सके. निगरानी समिति भी इस बात का ध्‍यान रखेंगी कि होम क्‍वारंटीन के दौरान कोई भी व्यक्ति घर से बाहर न निकले. साथ ही, मास्क और सोशल डिस्टेंस का पालन करें.

    एक माह में विदेश से लौटे 329 लोग लापता

    गाजियाबाद में पिछले करीब एक माह में विदेश से लौटने वालों में 329 लोग लापता हो गए हैं, यानी इनका पता ट्रेस नहीं हो पा रहा है. कोरोना का नए स्‍ट्रेन की वजह से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. विभाग इन लोगों को ट्रेस कराने की कोशिश कर रहा है, पासपोर्ट कार्यालय से स्‍थाई पता लेकर ढूंढ़ने की कोशिश की जाएगी.

    Tags: Ghaziabad News, Omicron Alert, Omicron variant, UP Corona New Omicron Variant Alert

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर