कोरोना मरीजों से अधिक चार्ज लेने वाले अस्‍पतालों ने नहीं दिया जवाब, जानें क्‍या हो सकती है कार्रवाई?

अधिक चार्ज वसूलने वाले अस्‍पतालों की शासन से हुई थी शिकायत

Uttar pradesh News: कोरोना मरीजों से इलाज के लिए अधिक चार्ज वसूलने वाले अस्‍पतालों ने तय समय पर प्रशासन को जवाब नहीं दिया है. फिलहाल प्रशासन ने 25 जून तक समय दिया है, इसके बाद इन अस्‍पतालों पर कार्रवाई हो सकती है.  

  • Share this:
    गाजियाबाद. कोरोना मरीजों से इलाज के लिए अधिक चार्ज वसूलने वाले अस्‍पतालों ने तय समय पर जवाब नहीं दिया है. प्रशासन ने इस अस्‍पतालों को राहत देते हुए 25 जून तक समय दिया है, इस दौरान कारण बताओ नोटिस का जवाब देना है.  उसी दिन नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर इस मामले में अपनी रिपोर्ट शासन को भेजेंगे, रिपोर्ट के आधार पर ही शासन इन अस्पतालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई कर सकता है.

    शासन के पास ऐसी शिकायत पहुंची थीं, जिसमें कई अस्पतालों पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने इलाज के नाम पर अधिक चार्ज वसूला है. गाजियाबाद जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना ने इस पर जांच बैठाई थी. तत्कालीन डीएम डॉ. अजय शंकर पांडेय को जांच के निर्देश दिए गए थे. उन्होंने इस प्रकरण की जांच करने के लिए नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर की अगुवाई में टीम बनाई है. नगर आयुक्त ने बताया कि करीब एक दर्जन अस्पतालों पर 42 मरीजों से अधिक चार्ज लेने का आरोप है और इन सभी अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस दिया गया है. अभी तक केवल चार अस्पतालों की ओर से ही कारण बताओ नोटिस का जवाब दिया गया है.

    प्रशासन ने इस पर नगर आयुक्त से 20 जून तक रिपोर्ट मांगी थी और अभी तक इस पर रिपोर्ट फाइनल नहीं हो पाई है. निगम की कोशिश है कि 25 जून तक कारण बताओ नोटिस का जवाब सभी संबंधित अस्पतालों से मिल जाए, इसके बाद ही नगर निगम प्रशासन रिपोर्ट को फाइनल कर शासन को भेजेगा. सूत्रों का कहना है कि कार्रवाई से बचने के लिए कई अस्पताल संचालक अब भाजपा नेताओं का हवाला देकर अधिकारियों को दबाव में लेने की कोशिश कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.