लाइव टीवी

ट्रंप के स्वागत के लिए तैयार है होटल ITC मौर्या, ऐसा है पूरा लग्जरी अरेंजमेंट
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 23, 2020, 7:11 PM IST
ट्रंप के स्वागत के लिए तैयार है होटल ITC मौर्या, ऐसा है पूरा लग्जरी अरेंजमेंट
डोनाल्ड ट्रंप के लिए होटल ITC मौर्या में खास इंतजाम

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) सोमवार 24 फरवरी को नई दिल्ली पहुंचेंगे. ट्रंप और उनकी टीम चाणक्यपुरी के 5-स्टार होटल आईटीसी मौर्य में रुकेगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली का आईटीसी मौर्या होटल (Maurya Hotel) भारत यात्रा पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड (Donald Trump) ट्रंप के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है. ट्रंप के लिए होटल में भोजन जांच की प्रयोगशाला, व्यापक सुरक्षा प्रणाली के अलावा शानदार निजी ड्राइंग रूम, स्पा जैसे विशेष प्रबंध किए गए हैं. पिछले दो हफ्तों से सुरक्षाकर्मियों ने इस होटल को घेर रखा है. आईटीसी मौर्या इससे पहले भी कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों का स्वागत कर चुका हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति सोमवार को भारत दौरे पर पहुंचेंगे.

क्लिंटन-जॉर्ज बुश ठहर चुके हैं यहां
होटल की वेबसाइट के अनुसार यहां वायु गुणवत्ता पर निगरानी रखने वाली प्रणाली है और इसके जरिए यह सुनिश्चित किया जाता है कि आने वाले मेहमानों को ताजी और स्वच्छ हवा मिले. चाणक्य के नाम से मशहूर दो कमरों के 'ग्रैंड प्रेजिडेंशियल सुइट' में इससे पहले कई विशेष मेहमानों को ठहराया गया है, जिनमें पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जिमी कार्टर, बिल क्लिंटन और जॉर्ज डबल्यू बुश शामिल हैं.

 होटल के सभी कमरे ट्रंप के लिए बुक किए गए हैं



होटल की वेबसाइट के अनुसार इसमें निजी ड्राइंग रूम, निजी टैरेस, जिम और डायनिंग एरिया है. इसके अलावा यहां निजी प्रवेश द्वार, पार्किंग स्थल, तेज गति से चलने वाली लिफ्ट, व्यापक सुरक्षा प्रणाली की भी सुविधा है. सूत्रों के अनुसार, जिस फ्लोर पर ग्रैंड प्रेसिडेंशियल सुइट स्थित है, उसे पिछले दो हफ्तों से सुरक्षाकर्मियों ने घेर रखा है. होटल के सभी कमरे ट्रंप के लिए बुक किए गए हैं, लिहाजा यहां किसी और मेहमान को प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा जब 2015 में भारत यात्रा पर आए थे तो वह भी आईटीसी मौर्या के उसी कमरे में ठहरे थे. उन्हें 26 जनवरी को भारत और अमेरिका के शीर्ष सीईओ के साथ होटल के यूरोपीय रेस्तरां 'वेस्ट व्यू' का भोजन परोसा गया था. उन्होंने ग्रैंड प्रेजिडेंशियल फ्लोर में रात्रिभोज किया था.

ये भी पढ़ें:

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा एक Law Student, कैब बुक कर करता था ये काम 

निर्भया कांड: दोषी विनय शर्मा ने अब की स्टेपल पिन निगलने की कोशिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 7:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर