होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Covid 19: दिल्ली का ताज मानसिंह होटल अब गंगाराम अस्पताल के साथ अटैच्ड

Covid 19: दिल्ली का ताज मानसिंह होटल अब गंगाराम अस्पताल के साथ अटैच्ड

दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल के साथ होटल मानसिंह अटैच हो गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल के साथ होटल मानसिंह अटैच हो गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जिला मजिस्ट्रेट ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है, बताया जा रहा है कि होटल का उपयोग मरीजों के इलाज के साथ ही डॉक्टरो ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. राजधानी में कोरोना (Corona) के बढ़ते मरीजों और बिगड़ते हालात को देखते हुए अब दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने होटलों को अस्पतालों के साथ अटैच करने का सिलसिला फिर शुरू किया है. इसी कड़ी में अब दिल्ली के पांच सितारा होटल ताज मानसिंह (Taj Mansingh Hotel) को गंगाराम अस्पताल (Ganga Ram Hospital) के साथ अटैच कर दिया गया है. जिला मजिस्ट्रेट ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है. बताया जा रहा है कि होटल के सभी कमरे आइसोलेट कर अस्पताल को दिए जा रहे हैं. आज से ठीक एक महीना पहले मैजिस्ट्रेट के आदेश से पांच होटलों को अलग-अलग अस्पतालों से अटैच किया गया था.

    कोरोना वॉरियर्स के रहने के लिए
    होटल का प्रयोग कोरोना मरीजों के इस्तेमाल के साथ-साथ डॉक्टरों और अन्य मेडिकल स्टाफ के लिए भी किया जा सकता है. दरअसल कोरोना संक्रमण के खतरे के चलते इस लड़ाई में लगे डॉक्टर और अन्य स्वास्‍थ्यकर्मी अपने घर नहीं जा रहे हैं. ऐसे में होटल में ही इन लोगों के रुकने की व्यवस्‍था भी की जा सकती है.

    इन बातों का रखना होगा ध्यान

    होटल अटैच किए जाने के साथ ही कुछ नार्म्स भी बताए गए हैं. बायोमेडिकल वेस्ट के डिस्पोजबल की जिम्मेवारी अस्पताल की होगी. होटल के कर्मचारियों को बेसिक ट्रेनिंग देनी होगी साथ ही उन्हें सुरक्षा किट भी मुहैया कराई जाएगी. किसी पेशेंट के ट्रांसफर के लिए अस्पताल की ओर से होटल को एंबुलेंस की सुविधा दी जाएगी. होटल में स्टाफ की कमी की स्थिति में अस्पताल को यह कमी दूर करनी होगी. रूम, हाउसकीपिंग, मरीजों के लिए भोजन की व्यवस्था होटल की ओर से की जाएगी. मरीज हर तरह का भुगतान अस्पताल को करेंगे और अस्पताल फिर होटल को भुगतान करेंगे.

    एक महीना पहले ये होटल हुए थे अटैच्ड

    आज से ठीक एक महीने पहले मैजिस्ट्रेट ने आदेश जारी कर दिल्ली के पांच होटलों को अलग-अलग पांच अस्पतालों के साथ अटैच किया था. ओखला फेज वन के होटल क्राउन प्लाजा को बत्रा हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के साथ अटैच किया गया था. न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के होटल सूर्या को इंद्रप्रस्थ अपोलो हॉस्पिटल के हवाले किया गया था. इसी तरह राजेंद्र प्लेस के होटल सिद्धार्थ, पुसा रोट के होटल जिवीतेश और साकेत डिस्ट्रिक्ट के होटल शेरटन को क्रमशः डॉक्टर बीएल कपूर मेमोरियल हॉस्पिटल, श्री गंगा राम सिटी हॉस्पिटल और मैक्स स्मार्ट सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल से जोड़ने का आदेश मैजिस्ट्रेट ने जारी किया था.

    इन्हें भी पढ़ें :

    कोरोना रोगी ने बताया LNJP अस्पताल का हाल-कोई व्यवस्था नहीं, सिर्फ लाशों का ढेर

    दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का हुआ कोरोना टेस्ट, निगेटिव आई रिपोर्ट

    Tags: Coronavirus, COVID 19, Five Star Hotel, Gangaram Hospital, गंगाराम हॉस्पिटल, पांच सितारा होटल

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें