दक्षिणी दिल्ली के एक घर में मेड पाई गई कोरोना पॉजिटिव, उस बिल्डिंग के दो गार्ड फरार
Delhi-Ncr News in Hindi

दक्षिणी दिल्ली के एक घर में मेड पाई गई कोरोना पॉजिटिव, उस बिल्डिंग के दो गार्ड फरार
दिल्‍ली में कोरोना के मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ती ही जा रही है.(सांकेतिक फोटो)

दक्षिणी दिल्ली (South Delhi) के पार्ट-2 में स्थित एक बिल्डिंग में एक मेड कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गईं है. महिला को फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बिल्डिंग में दो परिवार रहते हैं. लिहाजा दोनों परिवारों को होम क्वारंटीन कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2020, 10:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्‍ली में कोरोना (Coronavirus) के मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ती ही जा रही है. शुक्रवार को दक्षिणी दिल्ली (South Delhi) के पार्ट-2 में एक बिल्डिंग की मेड कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई है. महिला को फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बिल्डिंग में दो परिवार रहते हैं. लिहाजा दोनों परिवारों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक इस बिल्डिंग में रह रहे दो गार्ड फरार बताए जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि एक गार्ड यूपी (UP) का और दूसरा फरीदाबाद का रहने वाला है. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि ये दोनों भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं.

मकान में सफाई करने वाली आई कोरोना की चपेट में
इस घटना की जानकारी इलाके के एसडीएम को दे दी गई है. दोनों गार्ड को लेकर भी दिल्ली पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है. दोनों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि शुक्रवार सुबह तक दोनों गार्ड बिल्डिंग में मौजूद थे. फिलहाल दोनों भाग गए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है.

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. दिल्ली सरकार कोरोना संकट (COVID-19) से जूझने में लगातार जुटी है. शुक्रवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में जिन हॉटस्पॉट जगहों की पहचान की गई है वहां घर-घर जाकर लोगों की मेडिकल जांच करवाई जा रही है. जैन ने बताया कि निजामुद्दीन इलाके में 600 घरों की स्कैनिंग की गई है, यहां एक व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है.



शुक्रवार तक दिल्ली में कोरोना वायरस के 903 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. 1477 मरीजों को दिल्ली के 10 अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. दिल्ली में अब तक इस बीमारी से 14 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 27 को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. इस बीच शुक्रवार को ही सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल कर कहा गया कि उच्चतम न्यायालय को भारत सरकार को ये निर्देश देना चाहिए कि वह देश भर में कोरोना संक्रमण बढ़ने के रोकथाम के उपाय करे. साथ ही बड़े स्तर पर घर-घर मेडिकल जांच करवाए और हॉटस्पॉट शहरों में कोविड-19 मरीजों के इलाज की समुचित व्यवस्था करे.



ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर : सरकार ने FCI के 80 हजार मजदूरों को दिया 15 लाख रुपये तक का मुफ्त बीमा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading