COVID-19 से बचाव के लिए होम आइसोलेशन में कैसे रहें, वीडियो टेलीकास्ट के जरिए आज बताएगी दिल्‍ली सरकार
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19 से बचाव के लिए होम आइसोलेशन में कैसे रहें, वीडियो टेलीकास्ट के जरिए आज बताएगी दिल्‍ली सरकार

अब तक सिर्फ दिल्‍ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के 17,386 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. इनमें स्‍वस्‍थ्‍य होकर हॉस्पिटल से घर जाने वालों की संख्‍या महज 7846 है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin

नई दिल्‍ली. राज्‍य सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद कोविड-19 (COVID-19) केस में तेजी से इजाफा हुआ है. आलम यह है कि अब तक सिर्फ दिल्‍ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के 17,386 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. इनमें स्‍वस्‍थ्‍य होकर हॉस्पिटल से घर जाने वालों की संख्‍या महज 7846 है. वहीं, कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते दिल्‍ली शहर में अब तक करीब 398 मौतें हो चुकी हैं. ऐसे में दिल्‍ली सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती यह है कि कोरोना संक्रमण के मामलों में हो रही बढ़ोतरी को कैसे रोका जाए.


इसी जद्दोजहद में जुटी दिल्‍ली सरकार का मानना है कि यदि लोगों को होम आइसोलेशन के तरीकों के बारे में सही जानकारी दी जाए तो कोविड-19 के मामलों को तेजी से नियंत्रित किया जा सकता है. ऐसे में सवाल यह था कि दिल्‍ली में करीब दो करोड़ लोगों तक कैसे पहुंचा जा सकता है. इसी सवाल के समाधान के साथ आज दिल्‍ली सरकार होम आइसोलेशन के सही तरीकों को लेकर एक वीडियो टेलीकास्ट करने जा रही है. इस टेलीकॉस्‍ट के जरिए वरिष्‍ठ चिकित्‍सक एवं स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ दिल्‍लीवासियों को होम आइसोलेशन के सही तरीकों की जानकारी देंगे.


शाम 6:40 बजे होगा वीडियो टेलीकास्‍ट
दिल्‍ली सरकार ने अनुसार, 29 मई यानी शुक्रवार की शाम 6:40 बजे होम आइसोलेशन के तरीकों का वीडियो टेलीकास्‍ट किया जाएगा. यह वीडियो सभी प्रमुख न्‍यूज चैनल्‍स पर प्रसारित किया जाएगा. यानी, इस प्रसारण का फायदा सिर्फ दिल्‍ली वालों को ही नहीं, बल्कि देश के विभिन्‍न शहरों में रहने वाले सभी लोग उठा सकते हैं. उल्‍लेखनीय है कि अब तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के करीब 165,799 केस सामने आ चुके हैं. इस महामारी के चलते अब तक देश में करीब 4,706 लोगों की मृत्‍यु हो चुकी है.






ये भी पढ़ें :-




First published: May 29, 2020, 4:26 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading