होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्ली: गांधी नगर के कपड़ा मार्केट में लगी भीषण आग, बुझाने में जुटीं दमकल की 35 गाड़ियां, 150 अग्निशमन कर्मी

दिल्ली: गांधी नगर के कपड़ा मार्केट में लगी भीषण आग, बुझाने में जुटीं दमकल की 35 गाड़ियां, 150 अग्निशमन कर्मी

इस घटना में किसी के हताहत होने की फिलहाल खबर नहीं.

इस घटना में किसी के हताहत होने की फिलहाल खबर नहीं.

उत्तर दि्ल्ली के गांधी नगर को एशिया की सबसे बड़ी कपड़ा मंडी बताया जाता है. यहां नेहरू गली में मौजूद कपड़े के एक बड़े दु ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

राजधानी दिल्ली के गांधी नगर इलाके में स्थित कपड़ा मंडी को एशिया की सबसे बड़ी क्लॉथ मार्किट बताया जाता है.
यह आग गांधी नगर के नेहरू गली में स्थित जय अंबे नामक कपड़े की दुकान में लगी है.
दमकल की 35 गाड़ियां और करीब 150 अग्निशमन कर्मी इस आग पर काबू पाने में जुटी हैं.

नवीन निश्चल
नई दिल्ली.
उत्तर दिल्ली में स्थित गांधी नगर के कपड़ा मार्केट में बुधवार शाम भीषण आग लग गई. दमकल की 35 गाड़ियां और करीब 150 अग्निशमन कर्मी इस आग पर काबू पाने में जुटी हैं. इस घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं. अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने पुष्टि करते हुए बताया कि आग एक संकरी गली के अंदर लगी है. इसकी वजह से गाड़ियों को अंदर पहुंचने में दिक्कत हो रही है और वहां पर आग बुझाने में समस्या हो रही है.

यह आग गांधी नगर के नेहरू गली में स्थित जय अंबे नामक दुकान में लगी है. दमकल विभाग की ओर से बताया गया कि उन्हें शाम 5:40 बजे इस आग की सूचना मिली, जिसके बाद अग्निशमन की 35 गाड़ियों को तुरंत वहां भेजा गया. हालांकि जिस दुकान में आग लगी वह बेहद संकरी गली में है और वहां आस-पास कोई जल स्रोत भी उपलब्ध नहीं, जिससे आग पर काबू पाने में मुश्किल हो रही है.

उधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए ट्वीट किया, ‘गांधीनगर की कपड़ा मार्केट में आग की ये घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण. दमकल विभाग आग बुझाने के काम में मुस्तैदी से जुटा है. ज़िला प्रशासन से मैं घटना की सारी जानकारी ले रहा हूं. प्रभु श्री राम सबको कुशल मंगल रखें.’

राजधानी दिल्ली के गांधी नगर इलाके में स्थित कपड़ा मंडी को एशिया की सबसे बड़ी क्लॉथ मार्किट बताया जाता है. यहां आसपास बहुत बड़े इलाके में कपड़ों की ही दुकानें हैं. ऐसे में चिंता इस बात की भी है कि यह आग दूसरी दुकानों तक न पहुंचे.

डीसीपी के मुताब‍िक मौके पर गांधी नगर सब ड‍िव‍िजन के वर‍िष्‍ठ अध‍िकार‍ियों के साथ डीसीपी र‍िजर्व और स‍िव‍िल ड‍िफेंस के सुरक्षा जवान भी मौजूद हैं. डीसीपी के मुताब‍िक मौके पर क्राइम टीम और फोरेंसिक टीम निरीक्षण कर रही है. फ‍िलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है. लेक‍िन प्रारंभ‍िक जांच में इसका कारण शार्ट सर्किट माना जा रहा है. यह सब कुछ फायर, फॉरेंसिक व क्राइम टीम के निरीक्षण के बाद ही पता चल पाएगा.

बताते चलें क‍ि अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया था कि आग एक संकरी गली के अंदर लगी है. इसकी वजह से गाड़ियों को अंदर पहुंचने में दिक्कत हो रही है और वहां पर आग बुझाने में समस्या हो रही है. जिस दुकान में आग लगी वह बेहद संकरी गली में है और वहां आस-पास कोई जल स्रोत भी उपलब्ध नहीं, जिससे आग पर काबू पाने में मुश्किल हुई.

Tags: Delhi Fire, Delhi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें